Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम उन प्रशंसकों पर भड़के जिन्होंने कार्डिफ की सड़कों पर उनके पास आने की कोशिश की। लोगों के एक समूह ने अपने पसंदीदा क्रिकेटर को देखा और सेल्फी और अभिवादन की उम्मीद में उनकी ओर बढ़ने लगे। लेकिन बाबर असहज हो गए और उन्होंने भड़कते हुए कहा, '2 मिनट दोगे यार, दो मिनट दोगे? (क्या आप 2 मिनट दे सकते हैं)।' 

बाबर के साथ मौजूद कर्मियों ने प्रशंसकों से क्रिकेटर को थोड़ी जगह देने के लिए कहा, जो स्पष्ट रूप से इस घटना से खुश नहीं थे। बाद में बाबर ने प्रशंसकों को संबोधित करते हुए कहा, 'मेरे ऊपर नहीं चढ़ो, बात कर रहा हूं, वीडियो बना रहे हो।' इसके बाद वह गुस्से में चले गए। 

लाहौर में जन्मे बाबर अपने टी20 करियर में कुछ बड़े रिकॉर्ड बनाने के कगार पर हैं और उनके पास मंगलवार 28 मई को कार्डिफ़ के सोफिया गार्डन में तीसरे मैच में जोस बटलर की इंग्लैंड से भिड़ने पर उन्हें हासिल करने का मौका होगा। बाबर भारत के विराट कोहली और न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स के बाद टी20 में 4000 रन बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बनने से केवल 13 रन दूर हैं। वह टी20 में सर्वकालिक अग्रणी रन-स्कोरर बनने से भी 51 रन दूर हैं, जो कोहली को पीछे छोड़ देगा, जिनके नाम वर्तमान में 4037 रन हैं। 

लीड्स में शुरुआती टी20 मैच रद्द होने के बाद पाकिस्तान ने दूसरा मैच हार गया। बर्मिंघम के एजबेस्टन में 23 रन से हार का सामना करना पड़ा। बाबर ने 26 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से 32 रन बनाए, इससे पहले मोईन अली ने उनका विकेट लिया। 184 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 19.2 ओवर में 160 रन पर आउट हो गई। बाबर के सामने बड़ी चुनौती है क्योंकि इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के बाद पाकिस्तान को अमेरिका और वेस्टइंडीज में 2024 में होने वाले टी20 विश्व कप में हिस्सा लेना है।