Sports

खेल डैस्क : श्रीलंका के हरफनमौला खिलाड़ी एंजेलो मैथ्यूज (Angelo Mathews) के भाई ट्रेविन मैथ्यूज ने 'टाइम्ड आउट' मामले के बाद सीधे तौर पर बांग्लादेश के कप्तान शाकिब अल हसन को धमकी दे दी है। शाकिब अल हसन ने मैथ्यूज के खिलाफ अपील वापस लेने से इनकार कर दिया जिसके कारण मैथ्यूज इंटरनेशनल क्रिकेट में टाइम आउट होने वाला पहला खिलाड़ी बन गया था। दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में बांग्लादेश बनाम श्रीलंका मुकाबले के दौरान यह घटनाक्रम देखने को मिला था। 

 

Angelo Mathews brother,  Shakib Al Hasan, Cricket world cup, CWC 2023, एंजेलो मैथ्यूज के भाई, शाकिब अल हसन, क्रिकेट विश्व कप, सीडब्ल्यूसी 2023

 


यह मामला मैच के दूसरे दिन भी चलता रहा जब अंपायरों ने मैथ्यूज को आऊट देने का कारण स्पष्ट किया था। अंपायरों का कहना था कि मैथ्यूज के टूटे हुए हेलमेट का पट्टा कोई मायने नहीं रखता, क्योंकि वह पहले ही क्रीज पर आने में देर कर चुके थे। अंपायरों को जवाब देने के लिए मैथ्यूज ने एक वीडियो भी शेयर की थी जिसमें वह क्रीज पर 1.56 मिनट में पहुंचते दिख रहे हैं। मैथ्यूज ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में भी शाकिब अल हसन, बांग्लादेश टीम और अंपायरों के खिलाफ जमकर भड़ास निकाली थी।

 


बहरहाल, मैथ्यूज के भाई ट्रेविन मैथ्यूज ने एक अखबार को कहा कि शाकिब का किसी भी सूरत में श्रीलंका में स्वागत नहीं किया जाएगा। ट्रेविन ने कहा कि हम बहुत निराश हैं। बांग्लादेशी कप्तान में कोई खेल भावना नहीं है और उन्होंने सज्जनों के खेल में मानवता नहीं दिखाई। शाकिब का श्रीलंका में स्वागत नहीं है। अगर वह यहां कोई अंतरराष्ट्रीय या एलपीएल मैच खेलने आते हैं, तो उन पर पत्थर फेंके जाएंगे। या फिर उन्हें फैंस की झुंझलाहट का सामना करना पड़ेगा। बता दें कि बांग्लादेश ने साल 2025 में दो टेस्ट, तीन वनडे और तीन टी20 मैच खेलने के लिए श्रीलंका का दौरा करना है। तक तक संभवत: शाकिब रिटायर हो चुके होंगे। 

 


वहीं, शाकिब अल हसन की बात की जाए तो वह वनडे विश्व कप 2023 के बाकी बचे मैचों से बाहर हो गए हैं। बांग्लादेश के हरफनमौला खिलाड़ी को ऊंगली में चोट आ गई थी। उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ जीत के साथ ही बांग्लादेश की विश्व कप में लगातार छह हार के सिलसिले को तोड़ा था। मैच में शाकिब ने दो विकेट लिए थे और 85 रन भी बनाए थे। वह प्लेयर ऑफ द मैच भी बने थे। मैच खत्म होने के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों ने बांग्लादेश के खिलाड़ियों से हाथ मिलाने से भी इंकार कर दिया था।