Sports

मैनचेस्टर : 3 बार के ग्रैंडस्लैम विजेता एंडी मरे (Andy Murray) ने डेविस कप फाइनल्स (Davis Cup Finals) के ग्रुप चरण में ब्रिटेन को स्विट्जरलैंड पर 2-1 की जीत दिलाने के बाद रोते हुए बताया कि वह यहां खेलने के लिए अपनी दादी के अंतिम संस्कार में भी नहीं जा सके। मरे ने लिएंड्रो रिडी को 6-7 (7), 6-4, 6-4 से हराकर ब्रिटेन को जीत से शुरुआत कराई।

 

मैच के बाद मरे ने कहा कि आज का दिन मेरे लिए काफी मुश्किल है। मेरी दादी का आज अंतिम संस्कार है। मैं वहां नहीं जा सका लेकिन दादी यह जीत तुम्हारे लिए।  मरे फिर वापस अपनी बैंच पर लौटकर तौलिए में मुंह छिपाकर रोने लगे। उन्होंने बाद में बताया कि जब उन्होंने अपने पिता से बात की कि उन्हें खेलना चाहिए या नहीं तो उन्होंने कहा कि वह (दादी) तुम्हें खेलते हुए देखना चाहती थी और सुनिश्चित करना कि तुम इस मैच में जीत जाओ। मैंने ऐसा ही किया।

 

स्टान वावरिंका ने कैमरोन नौरी को हराकर मुकाबला बराबर कराया। पर डान इवांस और नील स्कुपस्की की जोड़ी ने वावरिंका और डॉमिनिक स्ट्राइकर को हराकर ग्रुप बी में ब्रिटेन की जीत सुनिश्चित की। ब्रिटेन ने आस्ट्रेलिया पर 2-1 की जीत से शुरुआत की थी जिससे टीम फाइनल 8 में पहुंच गई है। नोवाक जोकोविच ने ग्रुप सी में स्पेन के एलेजांद्रो डेविडोविच पर 6-3, 6-4 की जीत से सर्बिया का अंतिम-8 में स्थान सुनिश्चित किया। सर्बिया ने स्पेन को 3-0 से हराया।