Sports

डबलिन : टीम इंडिया के खिलाफ डबलिन में रविवार को शुरू होने वाले पहले टी-20 मैच से पहले आयरलैंड के कप्तान एंड्रयू बालबर्नी  का कहना है कि टीम इंडिया का भले ही कोर ग्रुप यहां नहीं है लेकिन इसके बावजूद यह खतरनाक टीम है। बालबर्नी ने कहा- आजकल, आप जिस भी भारतीय टीम से खेलते हैं वह एक अच्छी टीम होती है। यह भारतीय क्रिकेट की गहराई को दर्शाता है। टेस्ट में अलग टीम, टी-20 में अगल टीम, हम ऐसा नहीं कर सकते। क्योंकि इसके लिए हमारे पास पर्याप्त साधन नहीं हैं। 

बालबर्नी ने माना कि आईपीएल के कारण भारतीय खिलाड़ी और भी खतरनाक हो गए हैं। उन्होंने कहा- आईपीएल के कारण कई वर्षों में बहुत सारे युवा आगे आए हैं जोकि भारतीय  टीम में जगह बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं। अगले साल विश्व कप के लिए कई लोग कतार में होंगे। इसलिए हम जानते हैं कि यह एक अच्छी भारतीय टीम होने जा रही है।

 

वहीं, टीम की रणनीति पर बालबर्नी बोले- अच्छी बात है कि आईपीएल में काफी मैच होते हैं। हमारे पास इन लोगों के बहुत सारे फुटेज हैं। हम देखेंगे। होमवर्क करेंगे कि आखिर कैसे इन्हें रोका जाए। लेकिन इनसे सबसे जरूरी है कि हमें मैदान पर कौशल दिखाना होगा। निश्चित रूप से रविवार को मैदान पर होने से पहले हमें 100 प्रतिशत होमवर्क पूरा करना होगा।

 

बता दें कि डबलिन में होने वाले दोनों मैचों की टिकट बिक चुकी हैं। ऐसे में बालबर्नी ने कहा- मुझे लगता है कि ऐसा होने से तीव्रता बढ़ जाती है। यह शोर अविश्वसनीय होता है। आप खुद को नहीं सुन पाते। मुझे लगता है कि रविवार को यहां 10-11 हजार लोग आएंगे जिसमें 9000 भारतीय समर्थक होंगे। यह बहुत अच्छा होगा। हमारे कुछ लोग 2011 विश्व कप में भारत के खिलाफ खेले थे, इसलिए यह सबसे आश्चर्यजनक माहौल होगा। 

.
.
.
.
.