Sports

चंडीगढ़, (लल्लन यादव) : पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन (पी.सी.ए.) के चुनाव में सर्वसम्मति से अमरजीत सिंह मेहता अध्यक्ष चुने गए। वहीं प्रीत मोहिंदर सिंह बांगा को उपाध्यक्ष, कोषाध्यक्ष पद के लिए सुनील गुप्ता और एपेक्स काऊंसिल में हरसिमरन सिंह, विक्रांत गुप्ता और संजीत सिंह चयनित हुए। मेहता ने कहा कि वह पंजाब में महिला क्रिकेट टीम को बेहतरीन बनाने की हरसंभव कोशिश करूंगा। इस दौरान अंडर-19 विश्व कप में भाग लेने वाली पंजाब महिला खिलाड़ी मन्नत कश्यप को 5 लाख रुपए का चैक दिया गया है। अंडर-16 क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी सम्मानित किए गए। 11 क्रिकेटरों को 1-1 लाख तो 5 क्रिकेटरों को 50-50 हजार रुपए दिए गए।

पंजाब प्रीमियर लीग करवाने की योजना
अध्यक्ष मेहता ने बताया कि पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन की तरफ से पंजाब प्रीमियर लीग (पी.पी.एल.) करवाने पर विचार किया जा रहा है। इससे पंजाब में क्रिकेट को अधिक बढ़ावा मिलेगा। उनकी कोशिश है कि पी.पी.एल. जल्द शुरू किया जाए। इससे युवा क्रिकेटरों को फायदा होगा।

Amarjit Singh Mehta, President, Punjab Cricket Association, cricket news in hindi, sports news, PCA, अमरजीत सिंह मेहता, अध्यक्ष, पंजाब क्रिकेट एसोसिएशन, क्रिकेट समाचार हिंदी में, खेल समाचार, पीसीए

नए पीसीए अध्यक्ष सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी के साथ निकटता से जुड़े रहे हैं। पीसीए के एक सदस्य और पूर्व प्रथम श्रेणी क्रिकेटर ने नाम न छापने की शर्त पर कहा कि पिछले एक साल में दो पीसीए अध्यक्षों ने इस्तीफा दिया है और संघ के उचित कामकाज में बाधा उत्पन्न हुई है। हमें उम्मीद है कि नए अध्यक्ष क्रिकेटरों और क्रिकेट के हितों को बढ़ावा देने के लिए काम करेंगे। पीसीए जिसके 200 से अधिक आजीवन सदस्य हैं, की शनिवार को आयोजित वार्षिक आम सभा में 65 सदस्य पहुंचे थे।