Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : इंग्लैंड के खिलाफ अगले महीने से खेली जाने वाली चार मैचों की टेस्ट सीरीज से पहले भारतीय टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा सीरीज से बाहर हो गए हैं। बीसीसीआई ने इस बात की जानकारी दी है। 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में खेले गए तीसरे टेस्ट के दौरान जडेजा का बाएं हाथ का अंगूठा डिसलोकेट हो गया था जिसके बाद ऑस्ट्रेलिया में उनकी सर्जरी भी की गई है। इस चोट से उभरने में उन्हें 6 सप्ताह से अधिक का समय लगेता ऐसे में वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज का हिस्सा नहीं बन पाएंगे। वह इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे सीरीज में वापसी करेंगे। 

भारत और इंग्लैंड के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज के अलावा पांच मैचों की टी20 इंटरनेशनल और तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। इंग्लैंड का भारतीय दौरान 5 फरवरी से टेस्ट मैच से शुरू होगा जो टेस्ट चैम्पियनशिप का हिस्सा रहेगा। पहले दो टेस्ट मैच चेन्नई जबकि आखिरी दो मैच अहमदाबाद में खेले जाएंगे। 

50 प्रतिशत दर्शक देखने आ सकते हैं मैच

बीसीसीआई ने तमिननाडू क्रिकेट एसोसिएशन से आग्रह किया है कि चेपॉक स्टेडियम में 50 प्रतिशत दर्शकों को स्टेडियम में मैच देखने की अनुमति मिल जाए। फिलहाल इस पर मंजूरी मिलना बाकी है।

तीन दिन का क्वारंटाइन 

भारतीय टेस्ट खिलाड़ियों को चेन्नई पहुंचने पर तीन दिन क्वारंटाइन रहना होगा। कड़े क्वारंटाइन के बाद खिलाड़ियों को ट्रेनिंग और जिम करने की अनुमति मिल जाएगी। खिलाड़ी 27 जनवरी को चेन्नई पहुंचेंगे। 

.
.
.
.
.