Sports

ह्यूस्टन : बंगलादेश के खिलाफ तीन टी-20 मैचों की श्रृंखला के दूसरे मैच और सीरीज में मिली जीत से उत्साहित अमेरिका के तेज गेंदबाज अली खान (Ali Khan) का कहना है कि यह सीरीज जीत महज एक संयोग नहीं है और उनकी टीम आगामी टी-20 विश्वकप में भी कई उलटफेर करने के लिए तैयार है। मैच जीतने के बाद खान ने कहा कि हम भूखे हैं और हमारे रास्ते में आने वाली हर चुनौती से निपटने के लिए तैयार हैं। यह समय अभी हमें जरूरत के हिसाब से बदलाव और सामंजस्य बैठाने का है। टीम काफी संतुलित लग रही है और खिलाड़यिों के भीतर भी जीत की भूख है। मैं इस बात को लेकर आश्वस्त हूं कि इस बार अमेरिका जरूर कुछ उलटफेर करेगी।

 

उन्होंने कहा कि हम अमेरिका को विश्व क्रिकेट के मानचित्र पर अंकित करना चाहते हैं। जब आप किसी बड़ी टीम के खिलाफ जीत दर्ज करते हैं तो लोग कई बार इसे संयोग करार दे देते हैं। लेकिन एक ही सीरीज में बार बार पटखनी देना संयोग नहीं है। अगर हमें अवसर मिले तो हम भी अपनी प्रतिभा और कौशल दिखा सकते हैं। खान ने शाकिब का विकेट लेने की रणनीति साझा करते हुए कहा कि कप्तान (मोनक पटेल) ने मुझे तैयार रहने के लिए कहा था। मुझे पता था कि परिस्थिति के हिसाब से मुझे 17वां और 19वां या 18वां और 20वां ओवर करना पड़ सकता है।

 

अली ने कहा कि मैं जब गेंदबाजी के लिए आया तब हमें ब्रेकथ्रू मिला ही था, ऐसे में बंगलादेश पर दबाव बन चुका था। विकेट धीमी थी और विपक्षी टीम यह अपेक्षा कर रही थी कि मैं तेज गेंद डालूंगा। इसीलिए उन्होंने जोर से बल्ला घुमाने की रणनीति अपनाई और इसके चलते गेंद ने शाकिब के बल्ले का बाहरी किनारा ले लिया। मेरे रणनीति यही थी कि मैं उन्हें हवा के विपरीत शॉट खेलने पर मजबूर करूं। हवा शाकिब के ऑफ साइड की ओर बह रही थी इसलिए मैंने गेंद को शाकिब से उसी दिशा में दूर रखा और मुझे उनका विकेट मिल गया।

 

तेज गेंदबाज ने कहा कि मैं चोट के बाद वापसी कर रहा था। मैं परिस्थिति के हिसाब से स्वयं को ढालने की प्रयास कर रहा था। पहले मैच में मेरा प्रदर्शन वैसा नहीं था जैसा मैं पसंद करता क्योंकि मैं अमूमन इतना महंगा साबित नहीं होता। वो वापसी के बाद मेरा पहला मैच था। हालांकि मैं बहाना नहीं देना चाहता लेकिन उस मैच से जो मुझे सबक मिला उसे मैंने इस मैच में अमली जामा पहनाने का प्रयास किया। विश्व कप आ रहा है, हमारे पास अधिक समय नहीं है। हमें अभी काफी सुधार करना है।