Sports

खेल डैस्क : महाराष्ट्र मंत्रिमंडल ने सोमवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे की अध्यक्षता में एक बैठक के दौरान क्रिकेटर अजिंक्य रहाणे को 30 साल की खेल सुविधा स्थापित करने के लिए बांद्रा रिक्लेमेशन में स्थित 2,000 वर्ग मीटर भूमि के भूखंड को अपनी मंजूरी दे दी है। इससे पहले यह प्लॉट 1988 में क्रिकेटर सुनील गावस्कर को इनडोर क्रिकेट ट्रेनिंग सेंटर के लिए आवंटित किया गया था। लेकिन चूंकि इस प्लॉट पर कोई काम नहीं हुआ तो सरकार ने इसे गावस्कर से वापस ले लिया।


भूखंड का उपयोग न होने पर इसका उपयोग झुग्गीवासियों द्वारा गैरकानूनी गतिविधियों के लिए किया जा रहा था। इसलिए महाराष्ट्र हाउसिंग एंड एरिया डेवलपमेंट अथॉरिटी (म्हाडा) ने एक प्रस्ताव पारित किया और राज्य सरकार को वह प्लॉट रहाणे को देने की सिफारिश की। रहाणे ने महाराष्ट्र सरकार को उसके फैसले के लिए धन्यवाद दिया।


रहाणे ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अकादमी युवा खिलाड़ियों को शीर्ष स्तर की सुविधाओं और मार्गदर्शन के साथ सशक्त बनाएगी, उस शहर में चैंपियंस की अगली पीढ़ी को बढ़ावा देगी जहां से मेरी अपनी क्रिकेट यात्रा शुरू हुई थी। महाराष्ट्र के उज्ज्वल भविष्य को प्रेरित करने वाले आपके प्रोत्साहन और नेतृत्व के लिए आभारी हूं।


मुख्यमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि गावस्कर को 1988 में दिया गया 2,000 वर्ग मीटर का प्लॉट खाली पड़ा था। 2022 में गावस्कर ने राज्य सरकार को बता दिया कि वह इस जमीन पर क्रिकेट अकादमी नहीं बना पाएंगे। इसके बाद म्हाडा ने गावस्कर को उस प्लॉट का आवंटन रद्द कर दिया।