Sports

नासिक ( निकलेश जैन ) चैम्पियन चैस टूर के नौवे और अंतिम पड़ाव एमचैस यूएस रैपिड ऑनलाइन शतरंज टूर्नामेंट के तीसरे दिन के खेल के बाद 8 खिलाड़ी प्ले ऑफ मे पहुँचने मे कामयम रहे है ।  भारत के विदित गुजराती विश्व के 16 शीर्ष खिलाड़ियों के इस टूर्नामेंट मे दसवें स्थान पर रहे । तीसरे दिन के खेल में विदित नें अच्छा खेल दिखाया और 5 राउंड मे 3 अंक जोड़े ।

अंतिम विदित नें पहले चार राउंड क्रमशः अजरबैजान के ममेद्यारोव , रूस के आर्टेमिव ब्लादिस्लाव , नीदरलैंड के अनीश गिरि और यूएसए के लियांग आवोण्डर से ड्रॉ खेले पर आखिरी मुक़ाबले में उन्होने दिग्गज लेवोन अरोनियन को पराजित करते हुए टूर्नामेंट का अंत जीत के साथ किया । सफ़ेद मोहरो से खेलते हुए क्यूजीडी ओपनिंग में विदित नें अपने वजीर , हाथी और ऊंट के तालमेल से शानदार आक्रमण किया और पूरे खेल में लेवोन अरोनियन को कभी कोई वापसी का मौका ना देते हुए 35 चालों में खेल अपने नाम कर लिया । फीडे शतरंज ओलंपियाड के ठीक पहले इस जीत से विदित का उत्साहवर्धन जरूर होगा ।

देखे इस जीत का विडियो विश्लेषण - हिन्दी चेसबेस इंडिया के सौजन्य से 

तीन दिन के खेल के बाद अब क्वाटर फाइनल मुक़ाबले में विश्व चैम्पियन नॉर्वे के मेगनस कार्लसन पोलैंड के जान डुड़ा से , फ्रांस के अलीरेजा फिरौजा यूएसए के वेसली सो से ,अर्मेनिया के लेवोन अरोनियन अजरबैजान के ममेद्यारोव से और रूस के आर्टेमिव ब्लादिस्लाव यूएसए के डोमिंगेज लेनियर से मुक़ाबला खेलेंगे ।

.
.
.
.
.