Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : श्रीलंका के खिलाफ रिवरसाइड ग्राउंड में खेले गए वर्ल्ड कप मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका ने 9 विकेट से जीत हासिल की है। मैच में जीत दर्ज करने के बाद दक्षिण अफ्रीका के कप्तान फाफ डू प्लेसिस ने कहा कि लम्बे समय के बाद वह दिन आया जब हमने जीत दर्ज की। यह बढ़िया मैच था और हमने तीनों क्षेत्रों (बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फिल्डिंग) खुद से साथ इंसाफ किया। लुंगी की जगह प्रीटोरियस को प्लेइंग इलेवन में रखने पर उन्होंने कहा कि ये मुश्किल चुनाव था, हमने प्रीटोरियस को मौका दिया और उन्होंने बेहद अच्छा काम किया। 

प्रेस वार्ता में बात करते हुए डू प्लेसिस ने कहा कि इस बार भी हमारी शुरुआत अच्छी नहीं रही जिस तरह से विकेट गिरा उस हिसाब मुझे लगा कि हमें सीधी गेंदबाजी करनी चाहिए। लगातार लाइन और लैंथ में गेंदबाजी करना मुश्किल होता है और इसीलिए मुझे एंडिले फेहलुकवेओ को पहले भेजने का ख्याल आया। यह फैसला मुझे अच्छा लगा लेकिन इतना भी अच्छ नहीं था और इसके लिए कुछ ज्यादा ही देरी हो गई थी। 

PunjabKesari

बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए उन्होंने कहा कि बल्लेबाजी का बेसिक्स आज देखने को मिला। हमने टूर्नामेंट में अच्छी बल्लेबाजी की। अमला ने अच्छा खेला और मेरे साथ उनकी लम्बी पार्टनरशिप रही जिसने जीत को बेहद आसान बना दिया। हमने टूर्नामेंट में लगातार ऐसा प्रदर्शन नहीं किया। 

इंग्लैंड की टीम के बारे में बात करते हुए डू प्लेसिस ने कहा कि वह अच्छी टीम है। बांग्लादेश ने अविश्वसनीय खेल दिखाया और इसी ने हमे इस मैच को नैक्सट लेवल में लेकर जाने के लिए धकेला। वर्ल्ड कप के पहले सप्ताह ने हमें पीछे धकेल दिया था लेकिन इस बात का हमें बखूबी अंदाजा है और हम इस बात को छुपा नहीं सकते। 

गौर हो कि दक्षिण अफ्रीका ने टाॅस जीतकर पहले गेंदबाजी करना चुना और श्रीलंका को 49.3 ओवर में 203 रन पर ऑल आउट कर दिया। इसके जवाब में उतरी द. अफ्रीका ने एक विकेट गंवाकर 37.2 ओवर में इस लक्ष्य को हासिल लिया। 

.
.
.
.
.