Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : फार्म में चल रहे भारतीय ओपनर और विकेटकीपर बल्लेबाज केएल राहुल (KL Rahul) ने न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टी20 इंटरनेशनल मैच में भी 57 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेली और भारत ने ये मैच 7 विकेट से जीता। मैच के बाद वीरेंद्र सहवाग (Virender Sehwag) ने राहुल की जमकर तारीफ की। वहीं सहवाग ने युवा विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत (Rishabh Pant) पर सवाल खड़े करते हुए कहा उसे राहुल से सीखना चाहिए। 

केएल राहुल और ऋषभ पंत में फर्क : वीरेंद्र सहवाग

PunjabKesari, virender sehwag photos, virender sehwag image

मैच के बाद क्रिकेट वेबसाइट से बातचीत के दौरान सहवाग ने कहा, राहुल ने पिच और हालात के मुताबिक बल्लेबाजी की जबकि पंत सिर्फ ऐसा बोलते हैं, वो करते नहीं हैं। उन्होंने कहा, अच्छी बात है कि राहुल ने 50 गेंदों में 57 रन बनाए। पहले उन्होंने 25 गेंदों पर 50 बनाए थे। पंत सिर्फ बोलते हैं कि मैं हालात के मुताबिक खेलता हूं लेकिन मैंने उन्हें हालात के मुताबिक खेलते कभी नहीं देखा। राहुल हालात के मुताबिक खेल रहे हैं, पंत को इनसे सीख लेनी चाहिए। 

केएल राहुल की टी20 में आखिरी 5 पारियां 

KL Rahul photo, KL Rahul images, KL Rahul pic

91
45
54
56
57* 

केएल राहुल 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 6 अर्धशतक

PunjabKesari, KL Rahul photo, KL Rahul images, KL Rahul pic

राहुल ने अपनी पिछली 8 टी20 अंतरराष्ट्रीय पारियों में 6 अर्धशतक बनाया है और वह ऐसा करने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज बन गए हैं। वहीं टी20 क्रिकेट में राहुल छठे ऐसे भारतीय हैं जिन्होंने 1300 रन के आंकड़े को छूआ है। उनसे पहले रोहित शर्मा, विराट कोहली, महेंद्र सिंह धोनी, सुरेश रैना और शिखर धवन ने भारत के लिए टी20 क्रिकेट में 1300 से ज्यादा रन बनाए हैं। राहुल टी20 अंतरराष्ट्रीय करियर में 11 अर्धशतक भी लगा चुके हैं। 

.
.
.
.
.