Sports

नई दिल्ली : शिखर धवन के लीजेंड्स लीग क्रिकेट के आगामी सीजन में शामिल होने की घोषणा के एक दिन बाद, भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक भी इसमें शामिल हो गए हैं। कार्तिक ने इस साल जून में इंडियन प्रीमियर लीग 2024 सीज़न की समाप्ति के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की। उन्होंने कैश-रिच लीग में अपने अंतिम कार्यकाल में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु का प्रतिनिधित्व किया। मध्य क्रम में अपनी विस्फोटक बल्लेबाजी के लिए जाने जाते कार्तिक कमेंटेटर के तौर पर भी असाधारण काम कर रहे हैं।

 

Shikhar Dhawan, Dinesh Karthik, Legends League, cricket news, Sports, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, लीजेंड्स लीग, क्रिकेट समाचार, खेल


39 वर्षीय खिलाड़ी ने एलएलसी में शामिल होने के बारे में अपनी भावनाएं व्यक्त कीं और कहा कि लीजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलना निश्चित रूप से एक ऐसी चीज है जिसका मैं अपनी सेवानिवृत्ति के बाद इंतजार कर रहा हूं। मैं मानसिक और शारीरिक रूप से इस कार्य के लिए तैयार हूं और खेलने के लिए उत्सुक हूं। क्रिकेट का वह ब्रांड जिसका मैंने हमेशा आनंद लिया है। मुझे उम्मीद है कि मैं एक बार फिर मैदान पर आपका मनोरंजन करूंगा।

 

Shikhar Dhawan, Dinesh Karthik, Legends League, cricket news, Sports, शिखर धवन, दिनेश कार्तिक, लीजेंड्स लीग, क्रिकेट समाचार, खेल


दिनेश कार्तिक ने तीनों प्रारूपों के 180 मैचों में एक टेस्ट शतक और 17 अर्धशतकों के साथ 3,463 रन बनाए। उन्होंने विकेट के पीछे 172 शिकार भी किए। आईपीएल के 257 मैचों में वह 4,842 रन बनाने में सफल रहे। कार्तिक ने 17 साल में आईपीएल की 6 फ्रेंचाइजी के लिए खेला। उन्होंने 2008 में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के साथ उद्घाटन सत्र में पदार्पण किया। वह 2011 में पंजाब चले गए और मुंबई इंडियंस, गुजरात लायंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और आरसीबी के लिए खेलने लगे।

 

बता दें कि लीजेंड्स लीग सितंबर 2024 में अपना अगला सीज़न शुरू करने के लिए तैयार है। एलएलसी नीलामी 29 सितंबर को नई दिल्ली में होगी जिसमें 200 से अधिक खिलाड़ी शामिल होंगे। इससे पहले, कार्तिक साऊथ अफ्रीका 20 सीजन 3 के लिए पार्ल रॉयल्स में शामिल हुए थे। वह लीग में शामिल होने वाले पहले भारतीय खिलाड़ी बन जाएंगे।