Sports

खेल डैस्क : भारत के खिलाफ खेला गया बर्मिंघम टेस्ट इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड कभी भूल नहीं पाएंगे। ब्रॉड ने यहां एक ओवर में 35 रन दे दिए। तब ब्रॉड के सामने जसप्रीत बुमराह थे जिन्होंने आर्थोडॉक्स शॉट लगाकर ब्रॉड के नाम शर्मनाक रिकॉर्ड जोड़ दिया। ब्रॉड अब टेस्ट क्रिकेट की एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने वाले गेंदबाज बन गए हैं। ब्रॉड के नाम जैसे ही यह रिकॉर्ड टूटा साऊथ अफ्रीका के गेंदबाज रॉबिन पीटरसन उनपर तंज कसने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने एक ट्विट किया जिसकी खूब चर्चा हो रही है। 

Sports

दरअसल, पीटरसन इसलिए सामने आए क्योंकि बर्मिंघम टेस्ट से पहले एक पारी में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड उनके नाम ही था। पीटरसन ने 2003 में विंडीज के खिलाफ खेलते हुए 28 रन दे दिए थे। तब विंडीज दिग्गज ब्रायन लारा ने उनकी एक ओवर से यह रन खींचे थे। अब ब्रॉड (1 ओवर में 35 रन) के नाम यह रिकॉर्ड होने पर पीटरसन ने ट्विट कर लिखा- आज अपना रिकॉर्ड खोने का दुख है। ओह ठीक है। मुझे लगता है रिकॉर्ड तोड़े जाने के लिए बनते हैं। 

ट्विट से साफ जाहिर है कि पीटरसन ने इंगलैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड पर तंज कसा हुआ है। ब्रॉड इसलिए भी सोशल मीडिया पर ट्रोल हो रहे हैं क्योंकि टी-20 इंटरनेशनल में भी उनके नाम पर एक ओवर में सबसे ज्यादा रन देने का रिकॉर्ड है। 2007 में भारत के ही युवराज सिंह ने उनके एक ओवर से छह छक्के लगाकर 36 रन खींचे थे। 

टेस्ट क्रिकेट के एक ओवर में सबसे ज्यादा रन
35 जसप्रीत बुमराह ने स्टुअर्ट ब्रॉड के खिलाफ, बर्मिंघम 2022
28 ब्रायन लारा ने आर पीटरसन के खिलाफ, जोहान्सबर्ग 2003
28 जॉर्ज बेली ने जेम्स एंडरसन के खिलाफ, पर्थ 2013
28 केशव महाराज ने जे रूट के खिलाफ, पोर्ट एलिजाबेथ 2020
 

.
.
.
.
.