Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: बुधवार को अफगानिस्तान और बांग्लादेश के बीच खेले गए तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मैच में अफगानिस्तान ने बारिश से प्रभावित मैच में डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार  बांग्लादेश को 17 रन से हराकर सीरीज में 1-0 से बढ़त हासिल कर ली। बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 170 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसके जवाब में अफगानिस्तान ने 21.4 ओवर में 2 विकेट के नुकसान पर 83 रन बनाए और इसके बाद बारिश के चलते मैच आगे नहीं हो पाया।

डकवर्थ लुईस नियम के अनुसार अफगानिस्तान को 2 विकेट के नुकसान पर 66 रन की जरूरत थी, लेकिन अफगानिस्तान 21.4 ओवर में डीएलएस स्कोर से 17 रन आगे था।

बांग्लादेश की पहले बल्लेबाजी के दौरान तौहीद हृदयोय के अलावा अन्य कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया। तौहीद ने 69 गेंदों में 3 चौकों की मदद से 51 रन बनाए। अफगानिस्तान की ओर से फजलहक फारूकी ने 3 विकेट चटकाए, जबकि मुजीब उर रहमान और राशीद खान ने 2-2 विकेट चटकाए। इसके अलावा अजमतुल्लाह उमरजई और मोहम्मद नबी ने 1-1 विकेट चटकाई।

170 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे अफगानिस्तान के लिए इब्राहिम जदरान ने नाबाद 41 और हसमतुल्लाह शाहिदी ने नाबाद 9 रनों की पारी खेली। इसके अलावा  रहमानुल्लाह गुरबाज ने 22 और रहमत शाह ने 8 रन बनाए।