Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच बॉर्डर गावस्कर सीरीज का आखिरी टेस्ट मैच ब्रिसबेन के गाबा मैदान में खेला जा रहा है। लेकिन इस पूरी सीरीज के दौरान चोट भारतीय खिलाड़ियों का पीछा नहीं छोड़ रही और चौथे टेस्ट मैच में तेज गेंदबाज नवदीप सैनी भी चोटिल हो गए। भारतीय खिलाड़ी लगातार चोट की समस्या से परेशान हैं और इसी को लेकर ऑस्ट्रेलिया के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एडम गिलक्रिस्ट ने सवाल उठाएं हैं।

भारतीय खिलाड़ियों के लगातार चोटिल होने पर एडम गिलक्रिस्ट ने सवाल उठाते हुए कहा कि भारतीय खिलाड़ियों के इस सीरीज में जज़्बे को लेकर कोई सवाल नहीं उठाना चाहिए लेकिन इस सीरीज में जिस तरह से भारतीय खिलाड़ी चोटिल हो रहें हैं उसका पता जरूर लगाना चाहिए। क्योंकि पूरी सीरीज के दौरान ही भारतीय खिलाड़ी चोट की समस्या से परेशान रहे हैं। इस दौरे पर इतने खिलाड़ी चोटिल हो गए हैं कि आखिरी टेस्ट मैच के लिए टीम को प्लेइंग इलेवन बनाने के लिए भी काफी मुश्किल हुई थी। 

गिलक्रिस्ट ने आग कहा कि भारतीय टीम ने जिस तरह से इस ऑस्ट्रेलियाई परिस्थितियों को सामना किया वह बेहद तारीफ के काबिल है। इस दौरे पर भारतीय टीम ने जिस तरह से ऑस्ट्रेलियाई टीम का सामना किया है वो बेहद ही शानदार रहा है। लेकिन भारतीय टीम को यह जरूर पता लगाना चाहिए कि इतने खिलाड़ी क्यों चोटिल हो रहें हैं। भारतीय टीम मैनजमेंट को इसका पता जल्द ही लगाना होगा क्योंकि अब यह उनके कंट्रोल से बाहर जा रही है। 

गिलक्रिस्ट इस दौरे पर भारतीय खिलाड़ियों के रवैये को देखकर काफी खुश हुए हैं। उन्होंने भारतीय खिलाड़ियों की तारीफ करते हुए कहा कि जिस तरह से चोटिल होने के बावजूद उन्होंने हार ना मानने का संकल्प दिखाया है उसकी तारीफ की जानी चाहिए। हमें भारतीय खिलाड़ियों का सम्मान करना चाहिए जिस तरह उन्होंने यहां क्रिकेट खेली है।  
 

.
.
.
.
.