Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज एबी डिविलियर्स ने स्टार बल्लेबाज बाबर आजम का समर्थन किया है जिन्होंने पाकिस्तान की सफेद गेंद वाली टीमों की कप्तानी छोड़ दी है। पिछले साल वनडे विश्व कप के बाद तीनों प्रारूपों की कप्तानी छोड़ चुके बाबर को अमेरिका और कैरिबियन में होने वाले टी20 विश्व कप से पहले फिर से कप्तानी सौंपी गई। हालांकि, पाकिस्तान ने बहुत खराब प्रदर्शन किया और ग्रुप स्टेज में ही प्रतियोगिता से बाहर हो गया। 

बाबर के खुद के फॉर्म की काफी आलोचना की गई है क्योंकि कप्तान के रूप में स्टार बल्लेबाज के भविष्य पर सवाल उठाए जा रहे हैं। 29 वर्षीय खिलाड़ी ने 1 अक्टूबर को पद से हटने के अपने फैसले की घोषणा की क्योंकि उन्होंने 10 महीनों में दूसरी बार इस्तीफा दिया। डिविलियर्स ने फैसले का समर्थन किया और कहा कि बाबर के लिए पाकिस्तान के लिए खूब रन बनाने का समय आ गया है। 

डिविलियर्स ने कहा, 'बधाई हो। आप शानदार रहे। अब अपनी टीम के लिए खूब रन बनाइए।' बाबर आजम ने बुधवार को सोशल मीडिया पर वनडे और टी20 दोनों में पाकिस्तान के कप्तान के पद से इस्तीफा देने की घोषणा की। उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने सितंबर में ही पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) और टीम प्रबंधन को अपने फैसले के बारे में बता दिया था। बाबर ने बताया कि कप्तानी के बोझ ने उन पर काम का बोझ बढ़ा दिया था और पद छोड़कर वे अपने बल्लेबाजी प्रदर्शन को बेहतर बनाने पर ध्यान केंद्रित करना चाहते हैं।