Sports

जालन्धर : किंग्स इलैवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेले गए टी-20 दौरान सबसे ज्यादा चर्चा पंजाब के गेंदबाज अंकित राजपूत ने बटोरी। स्टीक गेंदबाजी के लिए मशहूर राजपूत ने मैच दौरान महज 14 रन देकर पांच विकेट झटके। राजपूत आईपीएल ऑक्शन में पंजाब की टीम की ओर से खरीदे गए अनकैप्ड खिलाडिय़ों में से एक हैं। अब आईपीएल के अनकैप्ड खिलाडिय़ों की परफार्मेंस में राजपूत ने पांच विकेट झटककर टॉप कर लिया है। इससे पहले यह रिकॉर्ड ए. चंदीला के नाम था। जिन्होंने 2012 में जयपुर के मैदान में पुणे वॉरियर्स के खिलाफ खेले गए मैच में महज 13 रन देकर चार विकेट झटके थे। 

राजपूत ने किया आईपीएल में सातवां सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन
राजपूत यही नहीं रुके उन्होंने अपने प्रदर्शन से आईपीएल की एक पारी में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाली गेंदबाजी की सूची में सातवां नंबर भी हासिल किया।  इस लिस्ट में सबसे ऊपर अभी भी राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल के शुरुआती सीजन में खेले सोहेल तनवीर है। तनवीर के नाम पर महज 14 रन देकर छह विकेट निकालने का रिकॉर्ड है। इसके बाद एडम जंबा 19/6, आरसीबी की ओर से खेले अनिल कुंबले 5/5, दिल्ली डेयरडेविल्स के इशांत शर्मा 12/5, मुंबई इंडियंस के लसिंथ मलिंगा 13/5, राजस्थान रॉयल्स की तरफ से फिर से सोहेल तनवीर 14/5 बने हुए हैं।
आईपीएल में इंडियन पेसरों की अगर बात करें तो अंकित राजपूत ने इस लिस्ट में दूसरा स्थान हासिल किया। इस लिस्ट में पहले नंबर पर ईशात शर्मा 12 रन देकर पांच विकेट बने हुए हैं। वहीं, तीसरे नंबर पर 19 रन पर 5 विकेट लेने वाले भुवनेश्वर तो चौथे पर 21 रन देकर पांच विकेट झटकने वाले मुनाफ पटेल बने हुए हैं।
आफबीट बात : इससे पहले राजपूत तब चर्चा में आ गए थे जब उन्हें अंग्रेजी में इंटरव्यू देनी थी। राजपूत अंग्रेजी बोलने में थोड़ा कमजोर हैं। ऐसे में वह अंगे्रजी बोलते-बोलते हिंदी में बात करने लगे। ऐसे समय में पंजाब के कप्तान रविचंद्रन अश्विन ने उनके लिए ट्रांसलेटर की भूमिका निभाई थी।