Sports

मामल्लापुरम,( निकलेश जैन ) 44वें शतरंज ओलिम्पियाड में तीसरे दिन भारतीय टीम नें अपने विजयरथ को बरकरार रखा और दोनों वर्गो में तीनों टीम एक बार फिर अपना परचम फहराने में कामयाब रही है । आपको बता दे की पुरुष वर्ग में 186 देश तो महिला वर्ग में 160 देशो की टीम प्रतिभागिता कर रही है और 100 वर्षो के इतिहास में भारत इस बार अपने पहले स्वर्ण पदक की ओर देख रहा है ।

पुरुष बी टीम नें बनाया इतिहास

भारत की बी टीम नें आज नया इतिहास रचते हुए अपनी लगातार तीसरी जीत क्लीन स्वीप दर्ज कर दी है । बड़ी बात यह रही है की तीसरे राउंड में अधिबन भास्करन को आराम देकर खेलने उतरी इस टीम की औसत आयु कुल 16.5 साल थी । टीम के लिए डी गुकेश , आर प्रग्गानंधा , निहाल सरीन और रौनक साधवानी नें अपने मुक़ाबले जीतकर स्विट्जरलैंड को 4-0 से पराजित कर दिया । और इतनी कम उम्र की टीम का ओलंपियाड में इस तरह से जीतना एक रिकॉर्ड बन गया है .

महिला तीन नें अंग्रेज़ो को दी पटखनी 

PunjabKesari

भारत की मुख्य महिला टीम आज प्रमुख खिलाड़ी कोनेरु हम्पी के बिना खेलने उतरी और उन्होने इसके बावजूद अंग्रेज़ टीम को 3-1 से हरा दिया । टीम के लिए हरिका द्रोणावल्ली नें अपना पहला मुक़ाबला खेलते हुए अपनी बाजी हौसका जोवांका से तो तानिया सचदेव से बाजी ड्रॉ खेली जबकि आर वैशाली नें तोमा कतर्ज़्यना को पराजित करते हुए भारत को 2-1 से आगे कर दिया । हालांकि सबसे ज्यादा रोमांचक मुक़ाबला खेला भक्ति कुलकर्णी नें जिन्होने अक्षया कलाइयलहन से लगभग हारा मुक़ाबला जीतकर मैच को भारत को 3-1 जीत दिला की । महिला वर्ग में टीम बी नें इन्डोनेशिया को 3-1 से तो टीम सी नें औस्ट्रिया को 2.5-1.5 से पराजित किया ।

पुरुष मुख्य टीम नें ग्रीस को दी 3-1 से मात

PunjabKesari

भारत की प्रमुख पुरुष टीम नें आज फिर अपने प्रदर्शन की निरन्तरता बनाए रखते हुए ग्रीस को आसानी से 3-1 से पराजित किया टीम के लिए पेंटाला हरीकृष्णा और अर्जुन एरिगासी नें शानदार जीत हासिल की जबकि कृष्णन ससीकिरण और विदित गुजराती नें ड्रॉ खेला और लगातार तीसरी जीत हासिल की , टीम सी नें आइसलैंड को 3-1 से पराजित किया ।

विश्व चैम्पियन कार्लसन की टीम की अप्रत्याशित हार 

PunjabKesari

पुरुष वर्ग में तीसरी वरीय विश्व चैम्पियन कार्लसन की नॉर्वे की टीम को 26वीं वरीय इटली की टीम नें 3-1  से हराकर सबसे बड़ा उलटफेर किया । यूएसए नें आज वापसी करते हुए जॉर्जिया को 3-1 से हराया जबकि अन्य प्रमुख टीम पोलैंड , अजरबैजान ,नीदरलैंड नें अपने मुक़ाबले जीतकर कदम आगे बढ़ा दिये है ।

.
.
.
.
.