Sports

मामल्लापुरम,( निकलेश जैन ) 44वें शतरंज ओलिम्पियाड में  दूसरे दिन भारतीय टीम नें अपने जीत के क्रम को बरकरार रखा और दोनों वर्गो में तीनों टीम एक बार फिर अपना परचम फहराने में कामयाब रही है ।पुरुष वर्ग में भारत की मुख्य टीम नें मोलदोवा को 3.5-.5 के अंतर से पराजित किया आज टीम नें विदित गुजराती को विश्राम दिया और उनकी जगह टीम के शीर्ष खिलाड़ी पेंटाला हरीकृष्णा नें इवान स्चीतों को मात देते हुए टीम को पहली जीत दिलाई ,तीसरे बोर्ड पर एसएल नारायनन नें तो चौंथे बोर्ड पर कृष्णन शशिकिरण को लगातार प्रतियोगिता में अपनी दूसरी जीत हासिल की ,हालांकि दूसरे बोर्ड पर भारत के अर्जुन एरिगासी को आन्द्रे माकोवि नें आधा अंक बांटने पर मजबूर कर दिया । भारत की बी टीम नें आज फिर कमाल दिखाया और लगातार दूसरे दिन क्लीन स्वीप से जीत हासिल की टीम के लिए आज  गुकेश , प्रग्गानंधा , अधिबन और रौनक नें मुक़ाबले अपने नाम करते हुए करते हुए एस्टोनिया को 4-0 से हराया जबकि भारत की सी टीम एक मुश्किल मुक़ाबले में मेक्सिको से 2.5-1.5 से जीतने में कामयाब रही ।

हालांकि प्रतियोगिता की टॉप सीड और सितारों से सजी अमेरिका ( यूएसए ) को जीतने के लिए बड़ी मुश्किल आई और उन्हे 2.5-1.5 से ही जीत हासिल हुई ,अमेरिका के फबियानों करूआना ,वेसली सो ,सैम शंकलंद को अपने अंक बांटने पड़े जबकि सिर्फ दोमिंगेज पेरेज जीत हासिल कर सके ।

विश्व चैम्पियन मेगनस कार्लसन नें आज नॉर्वे का नेत्तृत्व करते हुए टीम को महत्वपूर्ण जीत हासिल करते हुए टीम को उरागुए के खिलाफ 4-0 से जीत दिला दी । चौंथे बोर्ड पर स्पेन नें बेल्जियम को 3.5-.5 से तो पांचवें बोर्ड पर पोलैंड नें कोलोम्बिया को 3-1 से मात दी ।  
PunjabKesari

महिला वर्ग में भारत नें आज अर्जेन्टीना को 3.5-1.5 से हराते हुए अपनी लय को बरकरार रखा ,टीम के लिए वैशाली आर , भक्ति कुलकर्णी और तानिया सचदेव नें जीत दर्ज की जबकि हम्पी का मैच मरिसा जुएरिल के साथ ड्रॉ रहा , भारत की बी टीम नें लातविया को 3.5-1.5 से तो टीम सी नें सिंगापूर को 3-1 से मात दी । अन्य मुकाबलों में उक्रेन ने टर्की को 3-1 से ,जॉर्जिया नें लिथुयनिया को 2.5-1.5 से पराजित किया ।

 

.
.
.
.
.