Sports

खेल डैस्क : बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका महिला के बीच खेले गए दूसरे वनडे में 4 शतक लगे लेकिन आखिर में टीम इंडिया 4 रन से जीत दर्ज करने में सफल रही। स्मृति पहले वनडे में भी शतक लगाने में सफल रही थी। दूसरे वनडे में उन्होंने शतक लगाकर मिथाली राज (7 शतक भारत के लिए) का रिकॉर्ड बराबर कर लिया। बहरहाल, भारत ने पहले खेलते हुए मंधाना के 120 गेंद में 18 चौकों और दो छक्कों से 136 तो हरमनप्रीत के 88 गेंद में 9 चौकों और 3 छक्कों से नाबाद 103 रन की बदौलत 3 विकेट खोकर 325 रन बनाए। जवाब में दक्षिण अफ्रीका की ओर से कप्तान लौरा वोल्वार्ड्ट और मेरिजाना केप ने शतक लगाए लेकिन अंतिम ओवरों में उन्हें चार रन से हार झेलनी पड़ी। तीन वनडे मैचों की सीरीज में इसी के साथ भारत के पास 2-0 की अजेय बढ़त हो गई है। भारत ने पहला वनडे 143 रन से जीता था।

 

 

भारत महिला : 325/3 (50)
दक्षिण अफ्रीका की कप्तान लॉरा वोलवार्ट ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। टीम इंडिया ने पहले 5 ओवर में सिर्फ 4 ही रन बनाए। शेफाली ने छठे ओवर में टीम के लिए पहली बाउंड्री लगाई। वह हालांकि 20 रन बनाने के बाद बाएं हाथ की स्पिनर नोनकुलुलेको मलाबा (51 रन पर दो विकेट) की गेंद पर क्लास को कैच दे बैठीं। मंधाना और डायलन हेमलता (24) ने दूसरे विकेट के लिए 62 रन जोड़कर पारी को संभाला। कप्तान हरमनप्रीत के क्रीज पर उतरने के बाद भारतीय टीम की रन गति में इजाफा हुआ। मंधाना ने सुने लूस की गेंद पर एक रन के साथ 103 गेंद में शतक पूरा किया जबकि हरमनप्रीत अंतिम ओवर में क्लास पर चौके के साथ तिहरे अंक में पहुंची। भारतीय टीम अंतिम 10 ओवर में 118 रन जुटाने में सफल रही और स्कोर 325 तक पहुंचा दिया।

 

 

यह भी पढ़ें:-   स्मृति मंधाना ने लगातार दूसरे वनडे में जड़ा शतक, मिथाली राज का रिकॉर्ड किया बराबर

 


यह भी पढ़ें:-  ICC Rankings : नबी को पछाड़कर नंबर एक टी20 ऑलराउंडर बने स्टोइनिस

 


यह भी पढ़ें:- विराट कोहली बने सबसे महंगे सेलिब्रिटी, रणवीर सिंह और शाहरुख खान को पछाड़ा

 

 

दक्षिण अफ्रीका महिला : 321/6 (50)
लॉरा वोलवार्ट ने भारत के खिलाफ लक्ष्य का पीछा करते हुए मजबूत शुरूआत की। हालांकि ताजमिन 5, बॉश 18 तो सुने लुस जब 12 रन बनाकर आऊट हो गई तो वोलवार्ट ने मारिजैन कप्प के साथ मिलकर स्कोर आगे बढ़ाया। दोनों प्लेयर शतक लगाने में सफल रहीं। उनकी साझेदारी 43वें ओवर में 251 रन पर टूटी। दक्षिण अफ्रीका को आखिरी दो ओवर में 23 रन चाहिए थे तभी डी क्लर्क ने छक्का लगाकर एक ओवर में स्कोर 11 कर दिया। लेकिन 50वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका ने लगातार दो गेंदों पर दो विकेट गंवा लिए जिसके चलते वह लक्ष्य तक पहुंच नहीं पाई। वोलवार्ट को अंतिम ओवर में दो ही गेंदें खेलने को मिली जिसमें वह एक ही रन बना पाई। इस तरह दक्षिण अफ्रीका को 4 रन से हार झेलनी पड़ी।
 

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
भारतीय महिला :
शैफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, दयालन हेमलता, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), जेमिमा रोड्रिग्स, ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, पूजा वस्त्राकर, राधा यादव, अरुंधति रेड्डी, आशा सोभना
दक्षिण अफ्रीका महिला : लौरा वोल्वार्ड्ट (कप्तान), ताज़मिन ब्रिट्स, एनेके बॉश, सुने लुस, मारिजैन कप्प, नादिन डी क्लार्क, नोंडुमिसो शंगासे, मिके डी रिडर (विकेटकीपर), मसाबाता क्लास, नॉनकुलुलेको म्लाबा, अयाबोंगा खाका