Sports

Photo - Saint Louis Chess Club
सेंट लुईस ,अमेरिका ( निकलेश जैन ) में चल रहे दुनिया के सबसे बड़े इंटरनेशनल टूर्नामेंट केर्न्स कप शतरंज में चौंथे राउंड में विश्व चैम्पियन जू वेंजून नें आखिरकार तीन ड्रॉ के बाद अपनी पहली जीत दर्ज की ,उन्होने रूस की गुनिना वालेंटीना को प्रतियोगिता में उनकी तीसरी हार का स्वाद चखाया । यहाँ पर जू वेंजून ने राय लोपेज ओपनिंग में 59 चालों में जीत दर्ज की । दिन की दूसरी जीत आई रूस की पूर्व विश्व चैम्पियन अलेक्ज़ेंड्रा कोस्टिनीयुक के खाते में और उन्होने युवा अमेरिकन खिलाड़ी यिप करिसा को पराजित करते हुए हार के बाद वापसी तो करिसा के लिए यह लगातार चौंथी हार रही । अन्य तीन बोर्ड पर मुक़ाबले ड्रॉ रहे ।

PunjabKesari

भारत की शीर्ष महिला खिलाड़ी और मौजूदा विश्व रैपिड शतरंज चैम्पियन कोनेरु हम्पी और विश्व ब्लिट्ज शतरंज चैम्पियन रूस की लागनों काटेरयना के बीच मुक़ाबला गुर्न्फ़ील्ड ओपनिंग में 30 चालों में ड्रॉ खेला

PunjabKesari

तो हरिका द्रोणावल्ली नें अमेरिका के इरिना कृष से साथ सिसिलियन ओपनिंग में 33 चालों में ड्रॉ खेला । वही सबसे आगे चल रही जॉर्जिया की नाना दगनिडजे नें उक्रेन की मारिया मुजयचूक से ड्रॉ खेलते हुए अपनी बढ़त बनाए रखी है । अभी बात करे राउंड 4 के बाद की स्थिति पर तो नाना दगनिडजे 3 अंक ,काटेरयना ,हरिका ,मारिया ,जू वेंजून और कोस्टिनीयुक 2.5 अंक ,हम्पी 2 अंक ,इरिना कृष 1.5 अंक ,गुनिना वालेंटीना 1 अंक तो यिप करिसा 0 अंक पर खेल रही है । 

PunjabKesari

PunjabKesari

.
.
.
.
.