Sports

शारजाह : मोहम्मद नबी के शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के बाद 38 रन की मदद से अफगानिस्तान ने यहां तीन टी20 मैचों के पहले मैच में पाकिस्तान को 6 विकेट से हरा दिया। यह पहली बार था जब अफगानिस्तान ने खेल के इस प्रारूप में पाकिस्तान को हराया है। 

नबी ने नजीबुल्लाह जादरान (नाबाद 17) के साथ 53 रन की साझेदारी की और अफगानिस्तान को 17.5 ओवरों में 98/4 पर ले जाने के लिए एक अनिश्चित स्थिति से बचाया था। वहीं गेंदबाजों ने पाकिस्तान को अपनी क्लास से परिचित करवाया और  20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 92 पर रोक दिया। 

टॉस हारने और पहले गेंदबाजी के बाद अफगानिस्तान ने शुरू से अंत तक शानदार प्रदर्शन किया। पाकिस्तान की पारी ने कभी कोई गति नहीं पकड़ी क्योंकि अफगानिस्तान की अनुशासित गेंदबाजी की बदौलत वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे, जो यूएई के शारजन में श्रृंखला की मेजबानी कर रहे हैं। 

फजलहक फारूकी, मुजीब उर रहमान और नबी ने 2-2 विकेट लिए और 11 ओवरों में केवल 34 रन दिए। पहली पारी में स्पिनर हावी रही और राशिद खान पार्टी ने स्कोर नियंत्रण में रखा। हालांकि लक्ष्य ज्यादा चुनौतीपूर्ण नहीं लग रहा था, लेकिन पाकिस्तान के गेंदबाज ने सधी हुई शुरूआत दी। ऐसा लग रहा था कि अफगानिस्तान लक्ष्य का पीछा नहीं कर पाएगे क्योंकि एक समय उनका स्कोर 45/4 पर था। 

इस मुश्किल समय में एक बार फिर नबी आगे आए और अपनी उत्कृष्टता जारी रखी और नजीबुल्लाह जादरान के साथ नाबाद साझेदारी बनाकर अफगानिस्तान को दो ओवर शेष रहते आराम से जीत हासिल करने में मदद की। पाकिस्तान 27 मार्च को दूसरे टी20आई में इस हार से उबरने की उम्मीद करेगा जबकि अफगानिस्तान एक ऐतिहासिक श्रृंखला जीत पर मुहर लगाने के कगार पर है।