Sports

धर्मशाला : इस सप्ताह 100वां टेस्ट खेलने जा रहे इंग्लैंड के विकेटकीपर बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो ने यह उपलब्धि कैंसर को मात देने वाली अपनी मां को समर्पित की है जो कठिन समय में उनकी ताकत और परिवार को बांधने वाली शक्ति रही है। 34 वर्ष के बेयरस्टो 100 टेस्ट खेलने वाले इंग्लैंड के 17वें क्रिकेटर बन जायेंगे जो भारत के खिलाफ यहां होने वाले पांचवें और आखिरी टेस्ट में यह उपलब्धि हासिल करेंगे।

 

बेयरस्टो ने कहा कि जब मैं खेलता हूं तो कई बार अपने पिता के बारे में सोचता हूं। लेकिन अब मां के बारे में ज्यादा सोचता हूं जिन्होंने इतना कुछ होने पर हम पर आंच नहीं आने दी। हमें एक परिवार के रूप में एकजुट रखा। वह मेरी ताकत रही है। बेयरस्टो जब 8 साल के थे तब उनके पिता और इंग्लैंड के पूर्व विकेटकीपर डेविड ने आत्महत्या कर ली थी। उनकी मां जेनेट ने 2 बार स्तन कैंसर से जूझने के बावजूद परिवार को बिखरने नहीं दिया।

 

 

100th Test, Jonny Bairstow, england vs india, ENG vs IND, cricket news, sports, 100वां टेस्ट, जॉनी बेयरस्टो, इंग्लैंड बनाम भारत, इंग्लैंड बनाम भारत, क्रिकेट समाचार, खेल

 


इस क्रिकेटर ने कहा कि मेरी मां साहस का पर्याय रही है। उन्होंने 3 नौकरियां की क्योंकि उस समय 10 वर्ष से कम उम्र के उनके 2 बच्चे थे। वह मुझे लीड्स युनाइटेड से हेडिंग्ले (जहां वह युवा फुटबॉल खेलते थे) ले गई। उन्होंने कहा कि वह 2 बार कैंसर का शिकार हुई। वह काफी मजबूत हैं और 2 बार कैंसर को मात देना उनके साहस की बानगी देता है। 


बेयरस्टो ने कहा कि वह अपने नायकों को देख देखकर बचपन से ही टेस्ट क्रिकेटर बनना चाहते थे। उन्होंने कहा कि मैं वनडे क्रिकेट देखकर बड़ा नहीं हुआ। मैंने टेस्ट क्रिकेट देखा है जो मेरे लिए सब कुछ था। मैंने माइकल वॉन, मार्कस ट्रेसकोथिक और केविन पीटरसन को खेलते देखा। मैं हेडिंग्ले में इंग्लैंड को इंडोर नेट अभ्यास करते देखता था और वोडाफोन ब्लू ट्रैकसूट मुझे बहुत लुभाते थे। मैं भी उस टीम का हिस्सा बनना चाहता था। उन्होंने कहा कि यह जज्बाती हफ्ता रहने वाला है और मैं इसका पूरा मजा लूंगा।