Sports
मुंबई, 16 अप्रैल (भाषा) कोलकाता नाइट राइडर्स के बल्लेबाज वेंकटेश अय्यर ने चोट के कारण लंबे समय तक बाहर रहने के बाद आईपीएल के मौजूदा सत्र में वापसी के बाद रविवार को मुंबई इंडियंस के खिलाफ खेली गयी 104 रन की पारी का श्रेय  सहायक कोच अभिषेक नायर को दिया।
 
इंदौर का  यह 28 वर्षीय खिलाड़ी पिछले साल अक्टूबर में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के दौरान अच्छी फॉर्म में था। सीढ़ी से फिसलन के कारण उनका टखना गंभीर रूप से चोटिल हो गया।
उन्हें इसकी सर्जरी करानी पड़ी और फिर अपनी पूरी फिटनेस के लिए बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में कई महीने बिताने पड़े।

अय्यर ने मैच के बाद कहा, ‘‘आईपीएल मेरे लिए खेल में वापसी का टूर्नामेंट है। छह महीने पहले मेरा बायां टखना फैक्चर हो गया था। मैं भाग्यशाली हूं कि मैं एक ऐसी प्रणाली के तहत हूं जहां बीसीसीआई मेरा ख्याल रखता है।’’
उन्होंने कहा, ‘‘ हर चीज का ध्यान रखा गया और मैं चार से पांच महीने के लिए एनसीए में था। सभी डॉक्टर और ट्रेनर बहुत अच्छी तरह से मेरा सहयोग कर रहे थे।  उन्होंने मुझे इस जगह से बाहर आने में मदद की।  डॉक्टरों ने मुझे बताया कि मैं सामान्य रूप से उतनी तेजी से नहीं दौड़ पाऊंगा। मुझे निराशा होगी लेकिन मैं खुश हूं कि मैं मैदान पर वापस आ गया हूं और वह कर रहा हूं जो मुझे सबसे ज्यादा पसंद है और टीम में योगदान दे रहा हूं।’’
अय्यर ने 51 गेंद की पारी में नौ छक्के और छह चौके की मदद से 104 रन बनाये लेकिन उनकी यह पारी टीम को मुंबई इंडियन्स के खिलाफ जीत दिलाने के लिए नाकाफी साबित हुई।

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं एक नाम लेना चाहूंगा और वह है अभिषेक नायर। उन्होंने मेरी बल्लेबाजी पर दिन रात काम किया है। उन्होंने सिर्फ बल्लेबाजी ही नहीं खेल के प्रति मेरे दृष्टिकोण पर भी काम किया है। मैं इस शतक का श्रेय उन्हें देता हूं।

उन्होंने कहा, ‘‘जहां तक चंदू सर (मुख्य कोच चंद्रकांत पंडित) की बात है, मैं उनके साथ तीन साल से काम कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि उनकी रणनीति अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।