Sports
मुंबई, 14 जनवरी (भाषा) भारतीय महिला फुटबॉल टीम की कप्तान आशालता देवी ने कहा कि एएफसी महिला एशियाई कप में उनका लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना और विश्व कप के लिये क्वालीफाई करना है लेकिन उनकी सफलता काफी हद तक इस बात पर निर्भर करेगी कि टीम दबाव को कितनी अच्छी तरह से झेलती है।

यह टूर्नामेंट 20 जनवरी से छह फरवरी तक पूरे महाराष्ट्र में तीन स्थानों पर आयोजित किया जाएगा। इस टूर्नामेंट से सभी टीम को फीफा विश्व कप 2023 के लिये क्वालीफाई करने का मौका मिलेगा।

आशालता ने कहा, ‘‘प्रत्येक टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव होता है और मुझे लगता है कि आप इसके बिना नहीं खेल सकते। आप दबाव से कैसे निपटते हैं यह मायने रखता है और हमने इसे सीख लिया है।’’
सेमीफाइनल में पहुंचने वाली चार टीम को विश्व कप में सीधे प्रवेश मिलेगा जबकि क्वार्टर फाइनल में हारने वाली टीम आखिरी स्थान के लिये महाद्वीपीय प्लेऑफ में खेलेंगी।

आशालता ने कहा, ‘‘इस तरह के बड़े टूर्नामेंट में भारत का प्रतिनिधित्व करना हर किसी का सपना होता है। हमारा लक्ष्य क्वार्टर फाइनल में जगह बनाना और फीफा महिला विश्व कप 2023 के लिये क्वालीफाई करके इतिहास रचना है।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.