Sports
बेंगलुरु, 15 अप्रैल (भाषा) उत्तर प्रदेश की युवा शैली सिंह ने शनिवार को यहां ‘इंडियन ग्रां प्री 4‘ एथलेटिक्स प्रतियोगिता में 6.76 मीटर की सर्वकालिक दूसरी लंबी कूद (भारतीय खिलाड़ियों में) लगायी जिससे वह स्वर्ण पदक जीतने में सफल रहीं।

वह इस कूद से अपनी आदर्श और ‘मेंटोर’ अंजू बॉबी जॉर्ज से पीछे सर्वकालिक दूसरे स्थान पर काबिज हो गयीं। शैली के प्रदर्शन के सामने असम के धावक अमलान बोरगोहेन का पुरुष वर्ग में 100 और 200 मीटर का दोहरा खिताब भी फीका पड़ गया।

उन्नीस साल की शैली ने अपने व्यक्तिगत सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में 28 सेंटीमीटर का सुधार किया। इस तरह वह सर्वकालिक ऊंची कूद लगाने की सूची में ऐश्वर्या बाबू(6.73 मीटर), जेजे शोभा और नीना (6.66), मयूखा जॉनी (6.64), एम प्रजुशा, नयना जेम्स और एन्सी सोजान (6.55) को पीछे छोड़कर अंजू बॉबी जॉर्ज (6.83 मीटर) के बाद दूसरी सर्वश्रेष्ठ भारतीय बन गयी।


वह एशियाई खेलों के लिए भारतीय एथलेटिक्स महासंघ द्वारा तय किये मानक को पार करने में सफल रहीं लेकिन 2023 विश्व चैम्पियनशिप के क्वालीफाइंग मानक से नौ सेंटीमीटर से पिछड़ गयीं।

शैली का चारों वैध कूद नयना जेम्स के 6.53 मीटर के सर्वश्रेष्ठ प्रयास से बेहतर रहा। उनकी सीरीज 6.58 मीटर, फाउल, 6.76 मीटर, 6.64 मीटर, फाउल और 6.66 मीटर रही।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।