Sports
चेन्नई, 24 मई (भाषा) लखनऊ सुपरजाइंट्स के कप्तान कृणाल पंड्या ने इंडियन प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में बुधवार को यहां मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 81 रन की हार की जिम्मेदारी अपने ऊपर ली।


मुंबई के 183 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए सुपरजाइंट्स की टीम मधवाल (पांच रन पर पांच विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने 16.3 ओवर में 101 रन पर सिमट गई। मार्कस स्टोइनिस (40) के अलावा सुपरजाइंट्स का कोई और बल्लेबाज टिककर नहीं खेल पाया। टीम के तीन बल्लेबाज रन आउट हुए।


मुंबई ने इससे पहले कैमरन ग्रीन (41) और सूर्यकुमार यादव (33) की उम्दा पारियों और दोनों के बीच तीसरे विकेट की 38 गेंद में 66 रन की साझेदारी से आठ विकेट पर 182 रन बनाए। तिलक वर्मा (22 गेंद में 26) और निहाल वढेरा (12 गेंद में 23) ने उपयोगी पारियां खेली।

सुपरजाइंट्स की टीम दो विकेट पर 69 रन बनाकर अच्छी स्थिति में थी लेकिन इसके बाद कृणाल ने पीयूष चावला की गेंद पर खराब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया और फिर टीम ने लगातार विकेट गंवाए।


कृणाल ने स्वीकार किया कि उन्हें वह शॉट नहीं खेलना चाहिए था। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘हम वास्तव में अच्छी स्थिति में थे। सब कुछ तब शुरू हुआ जब मैंने वह शॉट खेला था... वह शॉट नहीं खेलना चाहिए था और मैं पूरी तरह से दोष अपने ऊपर लेता हूं।’’

कृणाल ने कहा कि विकेट में कोई समस्या नहीं थी, बस उनकी टीम बेहतर बल्लेबाजी नहीं कर पाई।


उन्होंने कहा, ‘‘विकेट दोनों पारियों में समान खेला। हमें बस बेहतर बल्लेबाजी करनी थी।’’

क्विंटन डिकॉक को इस मैच में नहीं खिलाने के फैसले पर कृणाल ने कहा, ‘‘यहां काइल (मायर्स) का रिकॉर्ड बेहतर था (डिकॉक की तुलना में)। हमें बस लगा कि हम काइल के साथ जा सकते हैं।’’

यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।