Sports
चेन्नई, तीन अगस्त (भाषा) भारत की शीर्ष महिला स्क्वाश खिलाड़ी जोशना चिनप्पा ने कोविड​​-19 महामारी के कारण लगभग पांच महीने के बाद सोमवार को भारतीय स्क्वाश अकादमी (आईएसए) में फिर से अभ्यास शुरू किया।

भारतीय स्क्वाश रैकेट महासंघ (एसएफआरआई) की ओर से जारी मीडिया विज्ञप्ति के मुताबिक तमिलनाडु सरकार/ तमिलनाडु खेल विकास प्राधिकरण से जारी मानक संचालन प्रक्रिया (एसओपी) के तहत आईएसए में शीर्ष खिलाड़ियों ने अभ्यास शुरू किया।

जोशना के अलावा, आईएसए में अभ्यास करने वाले अन्य खिलाड़ियों में वेलवन सेंथिलकुमार, अभय सिंह और आदित्य राघवन शामिल हैं।

एसआरएफआई के महासचिव और पूर्व राष्ट्रीय कोच साइरस पोंचा ने पीटीआई-भाषा को बताया,‘‘ खिलाड़ियों को इतने लंबे समय के बाद कोर्ट पर वापस आने की खुशी हैं। सभी सुरक्षा नियमों का पालन किया जा रहा है।’’
पोंचा ने कहा कि 15 खिलाड़ियों ने सोमवार को अभ्यास किया । यहां अभ्यास के लिए सिर्फ खिलाड़ियों को आने की अनुमति दी गई है, उनके परिवार के सदस्यों को नहीं।

इस बीच, क्रिकेटरों को प्रशिक्षण के लिए अभी इंतजार करना होगा क्योंकि अधिकारियों को उसके लिए मंजूरी नहीं दी है।

तमिलनाडु क्रिकेट संघ (टीएनसीए) ने चेन्नई निगम से अनुरोध किया है कि अभ्यास के लिए कम से कम एक स्टेडियम एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम को खोलने की अनुमति दी जाए।

टीएनसीए के मानद सचिव आर. एस. रामासामी ने पीटीआई-भाषा को बताया, ‘‘हमने निगम को पत्र लिखकर खुले मैदानों या एम.ए. चिदंबरम स्टेडियम को खोलने की अनुमति मांगी है। इसके लिए आवश्यक मंजूरी प्राप्त करने के लिए जल्द ही शहर के आयुक्त से मिलने की योजना है।’’
अगर निगम स्टेडियम खोलने की मंजूरी देता है तो अंतरराष्ट्रीय और राज्य के खिलाड़ी इस मैदान में नेट का उपयोग कर पायेंगे।

तमिलनाडु सरकार ने कोविड-19 प्रसार को रोकने के लिए कुछ छूट के साथ 31अगस्त तक के लिए राज्य में लॉकडाउन की घोषणा की है। हाल ही में स्टेडियम को दर्शकों के बिना फिर से खोलने की अनुमति दी है।
तमिलनाडु टेनिस महासंघ के एक शीर्ष अधिकारी ने कहा कि टेनिस खिलाड़ी प्रजनेश गुणेश्वरण, शशिकुमार मुकुंद सहित अन्य खिलाड़ी एसडीएटी नुंगमबक्कम स्टेडियम में सभी सुरक्षा उपायों के साथ अभ्यास कर रहे हैं।



यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.