Sports
नयी दिल्ली, एक नवंबर (भाषा) राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में स्थिति डॉ कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में निशानेबाज के कोविड-19 से संक्रमित मिलने के बाद भारतीय खेल प्राधिकरण (साइ) ने रविवार को कहा कि इससे यहां जारी राष्ट्रीय शिविर में बाधा नहीं आएगी।

साइ ने पिछले महीने ओलंपिक कोर समूह के निशानेबाजों के लिए 15 अक्टूबर से 14 दिसंबर तक के लिए दो महीने लंबे कोचिंग शिविर की मंजूरी दी थी।

साइ से जारी बयान के मुताबिक, ‘‘ कर्णी सिंह निशानेबाजी परिसर में 10 मीटर रेंज में अभ्यास कर रहे एनसीओई (राष्ट्रीय उतकृष्टता केन्द्र) का एक निशानेबाज कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है। इस निशानेबाज ने 28 अक्टूबर को दूसरी पाली में आखिरी बार अभ्यास किया था। उसने अपने कोच को पॉजिटिव पाये जाने की जानकारी दी।’’
उन्होंने बताया, ‘‘ इस निशानेबाज के साथ अभ्यास कर रहे एनसीओई के सभी निशानेबाजों को 14 दिनों तक पृथकवास पर रहने को कहा गया है। निशानेबाज इसके बाद कोविड-19 की जांच में नेगेटिव रिपोर्ट के बाद शिविर से जुड़ सकते हैं।’’
साइ ने हालांकि निशानेबाज के नाम का खुलासा नहीं किया।

इस शिविर में 32 निशानेबाजों (18 पुरुष और 14 महिला) के अलावा आठ कोच, तीन विदेशी कोच और सहयोगी दल के दो सदस्य भाग ले रहे है।

साइ ने कहा, ‘‘ इस मामले में ओलंपिक के लिए क्वालीफाई करने वाले निशानेबाजों के अभ्यास पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’’


यह आर्टिकल पंजाब केसरी टीम द्वारा संपादित नहीं है, इसे एजेंसी फीड से ऑटो-अपलोड किया गया है।
.
.
.
.
.