Sports

खेल डैस्क : हरारे के मैदान पर जिम्बाब्वे के खिलाफ 18 अगस्त से शुरू होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम तैयारियों में जुट गई है। मंगलवार को भारतीय टीम के युवा बल्लेबाज शुभमन गिल और ऋतुराज गायकवाड़ नैट सेशन के दौरान ताबड़तोड़ शॉट लगाते हुए दिखे। सोशल मीडिया पर अपलोड एक वीडियो में देखा जा सकता है कि दोनों बल्लेबाज लय में दिख रहे हैं। और गेंदों पर जमकर प्रहार कर रहे हैं। यह सीरीज इन दोनों के लिए काफी अहम है। जो अच्छा खेला, उन्हें आगे मौका मिलने की संभावना ज्यादा है। 
बहराहल, वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा गया है- बल्ले के बीच से गेंद लगने की आवाज = पूरी तरह खुश।

भारत-जिमबाब्वे सीरीज में सर्वाधिक रन (औसत/एसआर)
1377 - सचिन तेंदुलकर (49/92)
1367 - सौरव गांगुली (43/75)
1298 - एंडी फ्लावर (41/75)
1227 - एलिस्टेयर कैम्पबेल (35/74)
1165 - अनुदान फूल (31/66)
885 - राहुल द्रविड़ (37/72)

 

 

टीम इंडिया इससे पहले विंडीज दौरे पर गई थी जहां शुभमन गिल और शिखर धवन ने पारी की शुरूआत की थी। दोनों इस दौरान टीम इंडिया को बढिय़ा शुरूआत देने में सफल रहे। दोनों इस दौरान शतक से भी चूके। अब केएल राहुल की वापसी के दौरान समीकरण बदल गए हैं। अगर शिखर धवन के साथ ओपनिंग पर केएल राहुल आते हैं तो गिल को तीसरे नंबर पर भेजा जा सकता है। गायकवाड़ भी ओपनर हैं लेकिन उनके लिए प्लेइंग-11 में जगह बनाना आसान नहीं होगा। 

 

शुभमन गिल ने अब तक जहां 6 वनडे में 254 रन बनाए है तो वहीं, ऋतुराज गायकवाड़ को अभी तक वनडे डेब्यू नहीं मिला है। विजय हजारे ट्रॉफी में ऋतुराज का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा था। उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 सीरीज में रखा गया लेकिन उनका प्रदर्शन बाहर नहीं आ पाया। टीम में संजू सैमसन, इशान किशन जैसे बल्लेबाज भी हैं जोकि किसी भी क्रम पर बल्लेबाजी कर सकते हैं।

.
.
.
.
.