Sports

नई दिल्ली : भारतीय टीम के पूर्व ऑलराउंडर युवराज सिंह ने ऑस्ट्रेलिया के घरेलू टूर्नामेंट बिग बैश लीग में खेलने की इच्छा व्यक्त की है। युवराज ने पिछले साल अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लिया था। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड बीसीसीआई किसी भी भारतीय अंतरराष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट खेलने वाले क्रिकेटर को अन्य देशों के टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं देता है। 

युवराज ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने के बाद कनाडा के ग्लोबल टी-20 टूर्नामेंट और अबु धाबी में टी-10 टूर्नामेंट में हिस्सा लिया था। अगर वह बिश बैश लीग में खेलते हैं तो युवराज पहले भारतीय खिलाड़ी होंगे जो इस टूर्नामेंट में खेलेगा।

फिर मैदान में उतरेंगे युवराज सिंह, इस लीग में लगाते दिखेंगे चौके-छक्के - yuvraj  singh again in action will play t10 league in abu dhabi - Sports Punjab  Kesari

डब्ल्यू डब्ल्यू स्पोटर्स मैनेजर जैसन वार्न ने इस बात की पुष्टि की कि क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया भी युवराज को इस लीग में खेलाने का इच्छुक है। उन्होंने कहा- हम क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के साथ युवराज को बिग बैश लीग में शामिल करने को लेकर चर्चा कर रहे हैं।

युवराज सिंह ने राष्ट्रीय चयनकर्ताओं पर उठाए सवाल, कही बड़ी बात - yuvraj  singh raised questions on national selectors - Sports Punjab Kesari

ऑस्ट्रेलिया के अनुभवी ऑलराउंडर शेन वाटसन ने कहा कि युवराज बिग बैश लीग में खेलना चाहते हैं और उनके होने से लीग को फायदा पहुंचेगा। वाटसन फिलहाल आईपीएल के लिए संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में हैं जहां 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल के 13वें सत्र का आयोजन होना है।

वाटसन ने कहा- खिलाड़यिों के लिए बिग बैश लीग में खेलना बड़ा अवसर है लेकिन किसी भारतीय खिलाड़ी को देश के बाहर टी-20 टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत नहीं मिलती है जबकि भारत में कई विश्व स्तरीय टी-20 खिलाड़ी है जो राष्ट्रीय टीम में नहीं खेले हैं।

.
.
.
.
.