Sports

खेल डैस्क : गुजरात टाइटन्स के प्रशंसकों में प्रबंधन में बदलाव हो सकता है क्योंकि मुख्य कोच आशीष नेहरा और क्रिकेट निदेशक विक्रम सोलंकी संभावित रूप से फ्रेंचाइजी को अलविदा बोल सकते हैं। नेहरा और सोलंकी 2022 में अपने पहले सीजन के बाद से फ्रैंचाइज़ी से जुड़े हुए हैं। गुजरात टाइटंस ने आईपीएल 2022 में पहली बार खेलते ही खिताब जीता था। आईपीएल 2023 सीजन में वह उपविजेता रहे। गुजरात से जब कप्तान हार्दिक पांड्या अलग हुए तो शुभमन गिल को कप्तान बनाया गया। लेकिन टीम आईपीएल 2024 में अपनी सफलता दोहरा नहीं सकी।

 

Yuvraj Singh, Coaching staff, Gujarat Titans, Ashish Nehra, IPL 2025, IPL news, युवराज सिंह, कोचिंग स्टाफ, गुजरात टाइटंस, आशीष नेहरा, आईपीएल 2025, आईपीएल समाचार

 

बहरहाल, गुजरात टाइटंस की डूबती नैय्या को पार लगाने के लिए युवराज सिंह टीम के साथ जुड़ सकते हैं। रिपोर्ट के अनुसार गैरी कर्स्टन, जो फ्रेंचाइजी का मार्गदर्शन कर रहे थे, ने भी पाकिस्तान पुरुष टीम के लिए सफेद गेंद के कोच के रूप में शामिल किए जाने के बाद शिविर छोड़ दिया है। इसलिए कई बदलाव हो सकते हैं। आशीष नेहरा और विक्रम सोलंकी के आगे बढ़ने की पूरी संभावना है। जिसके बाद युवराज सिंह को लेकर चर्चा शुरू हो चुकी है। अभी कुछ भी फाइनल नहीं हुआ है, लेकिन गुजरात टाइटंस के कोचिंग स्टाफ में कुछ बड़े बदलाव हो सकते हैं।

 

बता दें कि हार्दिक को आईपीएल 2024 से पहले एक रिकॉर्ड डील में मुंबई इंडियंस ने अपने साथ रखा था। जबकि गुजरात ने शुभमन गिल को कप्तान बनाया था। टीम प्लेऑफ में जगह बनाने में नाकाम रही और गिल के साथ नेहरा को नुकसान उठाना पड़ा। जीटी के कोचिंग सेट-अप के अन्य उल्लेखनीय सदस्य आशीष कपूर, नईम अमीन, नरेंद्र नेगी और मिथुन मन्हास हैं।

 

माना जा रहा है कि राजस्थान रॉयल्स भी बड़ा बदलाव करने के मूड में है। भारत के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ मेंटर के रूप में राजस्थान रॉयल्स में लौट सकते हैं। गौरतलब है कि द्रविड़ ने कोच के रूप में भारत को टी20 विश्व कप 2024 की ट्रॉफी दिलाई और इससे पहले आईपीएल में आरआर की कप्तानी और मार्गदर्शन कर चुके हैं। वह 2018 में बतौर कोच भारत की अंडर 19 टीम से विश्व कप भी दिला चुके हैं।