Sports

नई दिल्ली: मैंटल हैल्थ रिकिवरी के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने वाले खिलाडिय़ों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। इस ताजा मामले में देश के प्रमुख व्यवसायियों में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन ने भी मैंटल हेल्थ के लिए क्रिकेट से ब्रेक लेने का फैसला कर लिया है। करीब 1000 करोड़ टर्नओवर वाले बिड़ला समूह के आगामी वारिस आर्यमन ने ट्विटर पर एक नोट भी लिखा है जिसमें उन्होंने अपनी परेशानी का जिक्र किया है।

PunjabKesari

पिछले आईपीएल तक आर्यमन बिड़ला राजस्थान रायल्स के सदस्य रहे। 22 बरस के बिड़ला मध्यप्रदेश के लिए घरेलू सर्किट में खेलते रहे। उन्होंने अपने बयान में लिखा है कि यह कड़ी मेहनत, समर्पण और साहस भरा सफर रहा जो मैं यहां तक पहुंचा। खेल से जुड़ी चिंताओं से निपटना अब थोड़ा मुश्किल हो रहा है।

देश के प्रमुख व्यवसायियों में शुमार कुमार मंगलम बिड़ला के बेटे आर्यमन ने कहा कि उन्होंने अब तक खेलने की कोशिश की लेकिन अब मानसिक स्वास्थ्य का मसला अहम हो गया है। मध्यप्रदेश के लिए जूनियर वर्ग में खेलने वाले बिड़ला 2017 में रणजी सीनियर टीम से जुड़े। उन्होंने 9 प्रथम श्रेणी मैच और चार लिस्ट ए मैच खेले।

young-indian-player-took-break-from-cricket-due-to-mental-health-reasons

आर्यमन ने सीके नायुडू ट्रॉफी में तीन शतक समेत 602 रन बनाए। वह 2018 से 2020 तक दो सत्र में रायल्स का हिस्सा रहे लेकिन कोई मैच नहीं खेल सके। उन्होंने नीलामी से पहले फ्रेंचाइजी ने रिलीज कर दिया। इससे पहले आस्ट्रेलिया के ग्लेन मैक्सवेल, निक मेडिनसन और विल पुकोवस्की ने भी मानसिक स्वास्थ्य कारणों से क्रिकेट से ब्रेक लिया था ।