Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : शुक्रवार को वीमेंस प्रीमियर लीग के एलिमिनेटर मुकाबले में मुंबई इंडियंस ने यूपी वॉरियर्स को 72 रनों से मात देकर फाइनल में जगह बना ली है। मुंबई इंडियंस 26 मार्च को अब दिल्ली कैपिटल्स से फाइनल में सामना करेगी। एलिमिनेट मैच की बात करें तो यूपी ने टॉस जीकर मुंबई को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया।  मुंबई ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 183 रनों का लक्ष्य रखा, जिसके जवाब में यूपी वॉरियर्स 17.4 ओवर में 110 रनों पर सिमट गई।

लक्ष्य का पीछा करते हुए यूपी की ओपनिंग बेहद खराब रही। कप्तान एलिसा हीली 11, जबकि श्वेत सहरावात मात्र 1 रन बनाकर आउट हो गई। इस बाद तीसरे नंबर की बल्लेबाज किरण नवगिरे ने दमखम दिखाय और उन्होंने 27 गेंदों में 43 रनों की पारी खेली। उनकी इस पारी के दौरान 4 चौके और 3 छक्के निकले। नवगिरे ने पारी को संभाला, लेकिन अन्य कोई खिलाड़ी ज्यादा प्रभाव नहीं डाल सका। ग्रेस हैरिस 14, जबकि दीप्ति शर्मा 16 रन रन बनाकर आउट हो गई। अंत में कोई भी बल्लेबाज 10 का आंकड़ा भी नहीं छू पाया और अंत में यूपी को हार का सामना करना पड़ा। मुंबई की ओर से इस्सी वोंग ने सर्वश्रेष्ठ 4 विकेट चटकाए, उन्होंने मैच में डब्लूपीएल इतिहास की पहली हैट्रिक भी ली।

इससे पहले मुंबई इंडियंस ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 182 रन बनाए थे।मुंबई की ओर से नेट साइवर ब्रंट ने 38 गेंदों में नाबाद 72 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 2 छक्के भी निकले।

सलामी बल्लेबाज यास्तिका भाटिया ने 21, जबकि हेले मैथ्यूज ने 26 रन बनाए। इसके बाद कप्तान हरमनप्रीत ज्यादा कुछ खास नहीं कर पाईं और 14 रन बनाकर आउट हो गईं। इसके बाद मेली केर ने छोटी मगर विस्फोटक पारी खेली, उन्होंने 19 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 29 रन बनाए। पूजा वस्त्राकर अंत में 4 गेंदों में 11 रनों के साथ नाबाद रही। यूपी की ओर से सोफी एक्लेस्टोन ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाए।