Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: शनिवार को वीमेंस प्रीमियर लीग में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने गुजरात जायंट्स को 8 विकेट से मात दी। गुजरात ने पहले बल्लेबाजी करते 189 रनों का लक्ष्य रखा था, जिसे बैंगलोर ने 16वें ओवर में ही हासिल कर लिया। बैंगलोर की ओर से सोफी डिवाइन ने 37 गेंदों में 99 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 9 चौके और 8 छक्के देखने को मिले। इस जबरदस्त पारी के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच अवॉर्ड से नवाजा गया। इसके साथ उन्होंने दिल्ली की कप्तान मेग लैनिंग को पछाड़कर टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा 266 रनों के साथ ऑरेंज कैप हासिल कर ली है।

सोफी ने इस अवसर पर कहा, "मेग को किसी चीज में हराना हमेशा अच्छा लगता है। मैं आज रात जोन में थी, मील के पत्थर मुझे नहीं मिलते हैं, इसलिए 99 पर यह एक बूंद और रन के बारे में नहीं था, यह टीम को पहले जीत दिलाने के बारे में था। उम्मीद है कि हम अभी भी प्लेऑफ की दौड़ में बने रह सकते हैं। मुझे लगता है कि अब मैं परिस्थितियों से अभ्यस्त हो गई हूं। कुछ मैच देखने के बाद मैं हर रोज सीख रही हूं। दूसरों को देखकर सीखना यह शायद मदद करता है। पहले गेंदबाजों को भारी श्रेय जाता है, कम से कम स्विंग और कोई स्पिन नहीं होने के कारण परिस्थितियां कठिन थीं। उन्होंने आज काफी मेहनत की है। मुझे लगता है कि मैंने अभी-अभी इसमें प्रवेश किया है और इस पारी से श्रेय ले लिया है। "

 

WHAT. AN. INNINGS. 🔥

The whole stadium applauds! We are in disbelief but Sophie has to depart. 💔#PlayBold #ನಮ್ಮRCB #SheIsBold #WPL2023 #RCBvGG pic.twitter.com/JRWFztHO1i

— Royal Challengers Bangalore (@RCBTweets) March 18, 2023

मैच की बात करें तो बैंगलोर की ओर से सोफी के अलावा कप्तान स्मृति मंधाना ने 31 गेंदों में 37 रनों की पारी खेली। अंत में एलिस पेरी ने नाबाद 19 और हीथर नाइट ने नाबाद 22 रनों की पारी खेल बैंगलोर को जीत दिलाई। 

इससे पहले गुजरात ने 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 188 रन बनाए थे। गुजरात की ओर से लौरा वोल्वार्ड्ट ने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन दिखाया। उन्होंने 42 गेंदों में 9 चौके और 2 छक्कों की मदद से 68 रनों की पारी खेली थी। उनके अलावा एशले गार्डनर ने 26 गेंदों में 6 चौके और एक छक्के की मदद से 41 रनों की तूफानी पारी खेली। बैंगलोर की ओर से श्रेयंका पाटिल ने सर्वश्रेष्ठ 2 विकेट चटकाए।