Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : भारत बनाम पाकिस्तान के बीच बहुप्रतीक्षित मैच को आगामी विश्व कप में पुनर्निर्धारित किए जाने की संभावना है जोकि 5 अक्टूबर को शुरू होने वाला है। नवरात्रि की शुरुआत के चलते सुरक्षा बलों ने पहले ही बीसीसीआई और आईसीसी को तारीख में संभावित बदलाव के बारे में सलाह दी है। 

इस बीच भारत-पाक मैच की तारीख में बदलाव हजारों प्रशंसकों के लिए बुरा सपना होगा जिन्होंने पहले से ही यात्रा और होटल बुक कर लिया है। इसलिए अधिकारियों को भी इस मामले से सावधानी से निपटना होगा। विशेष रूप से टिकट अभी तक बाजार में उपलब्ध नहीं हैं और इस प्रकार बोर्ड को स्थल को बदलने का अधिकार है, खासकर जब सुरक्षा एजेंसियों ने उन्हें शेड्यूल को बदलने करने के लिए कहा है। 

इस बीच एक मीडिया हाउस से बात करते हुए बीसीसीआई के शीर्ष अधिकारियों में से एक ने नए पुष्टि की और कहा है कि उसी के बारे में निर्णय जल्द ही लिया जाएगा। उन्होंने कहा, 'हम उन विकल्पों को कम कर रहे हैं जो हमारे पास हैं और जल्द ही निर्णय लिया जाएगा। हमें सुरक्षा एजेंसियों द्वारा बताया गया है कि भारत बनाम पाकिस्तान जैसे एक हाई-प्रोफाइल गेम, जिसके लिए हजारों यात्रा करने वाले प्रशंसकों को अहमदाबाद तक पहुंचने की उम्मीद है, ऐसे में नवरात्रि के चलते इसे आगे बढ़ाया जाना चाहिए।' 

यह बहुत संभावना नहीं है कि बोर्ड मैच के स्थल को बदल देगा। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने पहले अहमदाबाद में भारत के खिलाफ खेलने के बारे में अपनी चिंताओं को उठाया है और इसलिए अगस्त के महीने में या सितंबर की शुरुआत में आयोजन स्थल का निरीक्षण करने के लिए एक टीम भेजेंगे। इसके बाद वे अपनी भागीदारी के बारे में कॉल करने की संभावना रखेंगे। दूसरी ओर, बीसीसीआई के अध्यक्ष रोजर बिन्नी जल्द ही स्थल का निरीक्षण करने के लिए नरेंद्र मोदी स्टेडियम की यात्रा करेंगे। इसके अलावा पूर्व क्रिकेटर भी चेन्नई में मा चिदंबरम स्टेडियम के विकास की देखरेख करेंगे।