Sports

खेल डैस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के लिए इस सीजन शिवम दुबे नए सितारा बनकर उभरे हैं। दुबे ने अब तक 60 के प्रभावशाली औसत से 242 रन बनाए हैं। उनका मैचों पर प्रभाव इतना है कि विरोधी टीमें उनके खिलाफ विशेष रणनीति बनाकर मैदान पर उतरती है। बाएं हाथ का बल्लेबाज जब अंतिम ओवरों में क्रीज पर आता है तो और खतरनाक हो जाता है। दुबे अब तक सीजन में दो अर्धशतक लगा चुके हैं और चेन्नई सुपर किंग्स को मिली अब तक 4 जीत में उनकी प्रमुख भूमिका रही है। दुबे के अब तक के प्रदर्शन ने उन्हें 20 ओवर के विश्व कप के लिए भारत की टीम में जगह मिलना आसान कर दिया हैं। 

 

दक्षिण अफ्रीका के पूर्व सलामी बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने कहा हैं कि दुबे को भारत की टी20 मैच में होना चाहिए। अपने यूट्यूब चैनल पर उन्होंने कहा कि चेन्नई सुपर किंग्स को अपने मैच के बीच में लगातार दो बार हार का सामना करना पड़ा, जो अजीब था। लेकिन वे जीत की राह पर वापस आ गए हैं। दुबे को क्या भारत की टी20 विश्व कप टीम में जगह मिलनी चाहिए, सवाल पर उन्होंने कहा कि दुबे उस टी20 विश्व कप टीम में जगह बना सकते हैं। एकमात्र समस्या यह है कि वहां बहुत सारे खिलाड़ी पहले से ही मैच खेलने के लिए तैयार है। उन्होंने कई मौकों पर अच्छा प्रदर्शन किया है और उनका सीज़न शानदार रहा है। वह एक पावरहाउस हिटर और एक शानदार क्रिकेटर हैं। दुबे के अब तक के प्रदर्शन ने 20 ओवर के विश्व कप के लिए भारत की टीम में जगह मिलना आसान कर दिया हैं।

 

डिविलियर्स ने कहा कि आरसीबी छोड़ने के बाद से उन्होंने बहुत लंबा सफर तय किया है। हम पहले भी इस पर बात कर चुके हैं। सीएसके कैंप में उन्हें (दुबे) कुछ ऐसा मिला है जिससे उन्हें आज़ाद महसूस हुआ है और ऐसा लग रहा है कि वह अपने जीवन का सबसे अच्छा क्रिकेट खेल रहे हैं।