Sports

गुरुग्राम (हरियाणा) : पूर्व भारतीय क्रिकेटर युवराज सिंह (Yuvraj Singh) को उम्मीद है कि भारत के सलामी बल्लेबाज शुभमन गिल (Shubman Gill) समय पर ठीक हो जाएंगे और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में भारत और पाकिस्तान के बीच रोमांचक मुकाबले के लिए तैयार हो जाएंगे। आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC Cricket World cup 2023) के मुकाबले में शनिवार को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेन इन ब्लू (Team india) का सामना चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से होना है। भारत के उभरते हुए युवा खिलाड़ी गिल टीम के शुरुआती दो विश्व कप मैचों में नहीं खेल पाए क्योंकि वह लगातार बीमारी से पीड़ित हैं।

 

Cricket World Cup 2023, IND vs PAK, Yuvraj Singh, Shubman Gill, Team india, Cricket news, sports, क्रिकेट विश्व कप 2023, युवराज सिंह, शुभमन गिल

 

कैंसर से जूझते हुए 2011 विश्व कप खेलने वाले युवराज ने अपना अनुभव साझा करते हुए कहा कि जब आप बुखार से पीड़ित हों तो क्रिकेट मैच खेलना वास्तव में कठिन होता है। 2011 विश्व कप में प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट जीत चुके युवराज ने कहा कि शुभमन गिल को मैंने तगड़ा (मजबूत) कर दिया है। मैंने उन्हें बताया कि मैंने कैसे कैंसर से जूझते होने के बावजूद विश्व कप खेला। इसलिए तुम भी टीम में शामिल होने के लिए तैयार हो जाओ। उम्मीद है कि वह भारत बनाम पाकिस्तान खेल के लिए तैयार होगा। 

 


युवराज ने कहा कि जब आपको बुखार और डेंगू हो तो क्रिकेट मैच खेलना वास्तव में कठिन होता है और मैंने ऐसा अनुभव किया है। मुझे उम्मीद है कि अगर वो फिट होंगे तो जरूर खेलेंगे। यह दोनों टीमों के लिए अच्छा है कि इतने सालों के बाद भारत में मैच हो रहा है और नरेंद्र मोदी स्टेडियम में एक लाख से अधिक लोग इस मैच को देखने आएंगे। मैं कहूंगा कि यह समय वापस नहीं आएगा इसलिए इसका आनंद लें। युवराज ने कहा कि केवल यह मैच ही नहीं, इसके बाद और भी मैच होंगे। उम्मीद है कि यह एक अच्छा मैच होगा। बता दें कि भारत और पाकिस्तान ने मौजूदा विश्व कप में अपने दोनों मैच जीते हैं। दोनों पारंपरिक कट्टर प्रतिद्वंद्वी शानदार फॉर्म में हैं क्योंकि दोनों टीमों ने अपने-अपने मैचों में 2-2 जीत हासिल की हैं। 

 

Cricket World Cup 2023, IND vs PAK, Yuvraj Singh, Shubman Gill, Team india, Cricket news, sports, क्रिकेट विश्व कप 2023, युवराज सिंह, शुभमन गिल


भारत के पूर्व बल्लेबाज ने कहा कि भारत इस समय आत्मविश्वास पर सवार है क्योंकि उन्होंने अपने 50 ओवर के टूर्नामेंट की शुरुआत 5 बार के चैंपियन ऑस्ट्रेलिया पर शानदार जीत के साथ की है। युवराज ने भारत के कप्तान रोहित शर्मा की भी प्रशंसा की जिन्होंने बुधवार को अफगानिस्तान के खिलाफ 84 गेंदों पर 131 रनों की शानदार पारी खेली। युवराज ने कहा कि भारत पहले से ही आश्वस्त है क्योंकि उन्होंने ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान को हराया है। यह रोहित शर्मा का शानदार शतक था। मुझे लगता है कि इस समय दोनों टीमें आत्मविश्वास से भरी हैं और यह एक शानदार मैच होना चाहिए। मोहम्मद रिजवान शानदार फॉर्म में हैं। दोनों टीमों का खेल शानदार है। खासकर पाकिस्तान के लिए, उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ 300 से अधिक रनों का लक्ष्य हासिल किया, इसलिए इससे उन्हें काफी आत्मविश्वास मिलेगा।