Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : बारिश प्रभावित महिला एशिया कप 2022 मैच में भारत ने मलेशिया के खिलाफ 30 रन से (डीएलएस विधि) जीत दर्ज की है। सिलहट के सिलहट बाहरी क्रिकेट स्टेडियम में खेले गए मैच में भारत ने मलेशिया को 182 रन का लक्ष्य दिया था लेकिन बारिश के कारण खेल फिर से शुरू नहीं हो सका और भारत को विजेता घोषित कर दिया गया। 

सलामी बल्लेबाज एस मेघना (69) के करियर के पहले टी20 अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक से भारत ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट में मलेशिया के खिलाफ चार विकेट पर 181 रन बनाए। मेघना ने 53 गेंद में करियर की सर्वश्रेष्ठ 69 रन की पारी खेली। शेफाली वर्मा ने भी 39 गेंद में 46 रन बनाए। मलेशिया की ओर से 17 साल की नूर दानिया सुहादा (नौ रन पर दो विकेट) और कप्तान विनिफ्रेड दुराइसिंगम (36 रन पर दो विकेट) ने दो-दो विकट चटकाए। 

इसके जवाब में मलेशिया की शुरूआत धीमी रही। टीम ने बारिश से पहले ओपनर और कप्तान विनिफ्रेड दुरईसिंगम (0) तथा विकेटकीपर वान जूलिया (एक) का विकेट गंवाकर 3.1 ओवर में मात्र 6 रन बनाए। मास एलिसा ने 17 गेंदों पर 14 रन बनाकर टीम में उम्मीद जगाई लेकिन 5.2 ओवर में 16/2 के स्कोर के बाद बारिश शुरू हो गई जिसके बाद कुछ देर तक इंतजार करने के बाद डीएलएस नियम के तहत भारत को विजेता घोषित कर दिया गया। 
 

.
.
.
.
.