Sports

दांबुला : गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन के बाद विश्मी गुणारत्ने (51) और हर्षिता समाराविक्रमा (33) रनों की बेहतरीन पारियों के दम पर श्रीलंका ने महिला एशिया कप के चौथे मुकाबले में 17 गेंदे शेष रहते बंगलादेश को सात विकेट से हरा दिया है। आज यहां बंगलादेश की महिला टीम ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी बंगलादेश की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने एक समय 1.3 ओवर में 17 के स्कोर पर अपने 4 विकेट गंवा दिए थे।

दिलारा अख्तर (6), इश्मा तंजीम (शून्य), रुब्या हैदर (शून्य), ऋतु मोनी (3) रन बनाकर आउट हुई। इसके बाद कप्तान निगार सुल्ताना ने शोरिफा खातून के साथ पारी को संभालने का प्रयास किया। 5वें विकेट रूप में शोरिफा खातून (5) रन बनाकर आउट हुई। छठां विकेट राबेया खान (10) गिरा। शोरना अख्तर ने शानदार बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए 14 गेंदों में 25 रन बनाए। निगार सुल्ताना ने छह चौकों की मदद से नाबाद 48 रनों की पारी खेली। बंगलादेश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 8 विकेट पर 111 रन ही बना सकी। श्रीलंका की ओर से उदेशिका प्रबोधनी और इनोशी प्रियदर्शिनी ने दो-दो विकेट लिए। सुगंधिका कुमारी, कविशा दिलहारी और चमारी अट्टापटू ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

112 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी विश्मी गुणारत्ने और कप्तान चमारी अट्टापटू ने पारी की अच्छी शुरुआत करने का प्रयास किया। दोनों बल्लेबाजों ने पहले विकेट लिये 32 रन जोड़े। छठे ओवर में चमारी अट्टापटू (12) रन बनाकर आउट हुई। उसके बाद विश्मी गुणारत्ने और हर्षिता समाराविक्रमा ने बेहतरीन बल्लेबाजी का मुजाहिरा करते हुए दूसरे विकेट के लिए 54 रनों की साझेदारी की।

दूसरे विकेट के रूप में विश्मी गुणारत्ने 48 गेंदों में 51 रन बनाकर आउट हुई। हर्षिता समाराविक्रमा ने 31 गेंदों में 33 रनों की पारी खेली। कविशा दिलहारी 12 रन बनाकर नाबाद रही। श्रीलंका की टीम ने 17.1 ओवर में 3 विकेट पर 114 रन बनाकर 7 विकेट से मुकाबला जीत लिया। बंगलादेश की ओर से नाहिदा अख्तर ने 12 रन देकर तीन विकेट लिए।