Sports

जालन्धर : विम्बलडन में वीनस विलियमस को हराकर खलबली मचाने वाली अमरीका की नई टैनिस प्लेयर कोरी गोफ पहली बार 2018 के ऑस्ट्रेलियन ओपन में दिखी थीं। तब वह इटली की एलिजाबेथ टेक्जिएर्तो से पहले ही राऊंड में हार गई थीं। हालांकि कोरी ने मैच की शुरुआत अच्छी की थी वह पहला सैट जीत गई थी लेकिन इसके बाद वह एलिजाबेथ के अनुभव के आगे हार गई। कुछ ही समय बाद कोरी ने फ्रैंच यूथ ओपन जीतकर सबको चौकाया। फिर जब कोरी ने विम्बलडन में वीनस को हराया तो पूरा टैनिस जगत उन्हें वंडरफुल वुमन के नाम से जानने लगा। 

USA new Tennis sensation Cori Gauff
मार्च 2004 में जन्मी कोरी के मां-बाप दोनों एथलीट हैं। उनके पिता कोरी गॉफ यूनिवॢसटी लेवल पर बास्कटबॉल खेलते आए हैं। जबकि मां कैंडी गॉफ भी फ्लोरिडा की स्टेट यूनिवॢसटी से खेलती आई हैं। 7 साल की उम्र में कोरी ने पहली बार टैनिस पकड़ा था। कोरी के मां-बाप सुबह पै्रक्टिस के बाद उसे स्कूल छोड़ आते थे। इसके बाद शाम को कोरी फिर से प्रैक्टिस के लिए चली जाती थी।  11 साल की उम्र में ही कोरी ने स्कूल लेवल पर अपना पहला मैडल जीता।

USA new Tennis sensation Cori Gauff

वहीं, जब विम्बलडन क्वालिफायर चल रहे थे तब उनकी एग्जाम के लिए साइंस की किताबें पढ़ते हुए की फोटो भी खूब वायरल हुई थीं।  क्वालिफायर मैच में मिनन को हराकर कोरी फ्लोरिडा स्थित अपने स्कूल आ गई थी। अपनी उपलब्धि पर कोरी का कहना है कि मैं जानती हूं कि मैं एक शीशे की तरह हूं और मैं आनंद के लिए खेलना चाहती हूं। विम्बलडन में वीनस को हराने के बाद कोरी ने कहा था कि यही एक कारण था जिसके लिए मैंने टैनिस खेलना शुरू किया था। पिता का शुक्रिया जिन्होंने मेरे हाथ में टैनिस रैकेट पकड़ाया।

.
.
.
.
.