Sports

स्पोर्ट्स डेस्क: वनडे विश्व कप 2023 का शेड्यूल बीते मंगलवार को जारी कर दिया गया है। अक्टूबर-नवंबर महीने में भारत में खेले जाने वाले इस विश्व कप के लिए भारतीय टीम प्रवल दावेदारों मे से एक मानी जा रही है और घर में होने वाले इस विश्व कप के लिए भारतीय क्रिकेटरों ने पूरी तरह कमर कस ली है। इस साल के अंत में होने वाले विश्व कप से पहले जहां युवा क्रिकेटर जबरदस्त प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम में जगह बनाने की कोशिश कर रहे हैं, वहीं इसी बीच कई अनुभवी क्रिकेटरों की भी टीम में जगह सुरक्षित नजर नहीं आ रही। इन्हीं अनुभवी क्रिकेटरों के बीच एक नाम रविचंद्रन अश्विन का भी है, जो लंबे समय से वनडे क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं।

वनडे विश्व कप 2023 में अश्विन क्या भारतीय टीम में जगह बना पाएंगे, इस पर विशेषज्ञ अपनी-अपनी राय रख रहे हैं। अश्विन फिलहाल भारतीय टीम की वनडे योजना में नहीं हैं, क्योंकि उन्हें वेस्टइंडिज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए चुना नहीं गया है। वहीं, पूर्व भारतीय क्रिकेटर संजय मांजरेकर का भी मानना है कि अश्विन भारतीय टीम में जगह तभी बना पाएंगे, जब वह डिफेंसिब बॉलिंग की बजाय अपनी अटैकिंग गेंदबाजी पर काम करेंगे और उन्होंने कहा कि वह बाकी गेंदबाजों से पीछे नजर आ रहे हैं।

अश्विन की जगह के बारे में बहुत आश्वस्त नहीं हैं मांजरेकर

पूर्व क्रिकेटर संजय मांजरेकर ने एक चर्चा के दौरान अश्विन की भारतीय विश्व कप टीम में जगह के बारें मे आश्वस्त नहीं दिखाई दिए। उन्होंने अश्विन के बारे मे बात करते हुए कहा, "अश्विन अगर भारतीय टीम को विकेट दिलाने के लिए गेंदबाजी करते हैं तो ऐसा हो सकता है, लेकिन अश्विन को हमने वाइट बॉल क्रिकेट में गेंदबाजी करते हुए देखा है। वह ऐसा नहीं कर पा रहे, हालांकि उनकी गेंदबाजी मे सुधार हुआ, लेकिन वह युजवेंद्र चहल की तरह काम नहीं कर पा रहे। चहल आपको हर समय विकेट दिला सकते हैं।

अश्विन के वनडे क्रिके्टर रिकॉर्ड की बात करें तो वह अब तक 113 वनडे मैच खेल चुके हैं, जिसमें वह 4.94 की शानदार इकॉनमी रेट से कुल 151 विकेट चटका चुके हैं। उन्होंने साल 2017 के बाद से भारत के लिए सिर्फ दो वनडे मैच हीं खेले हैं।