Sports

जालन्धर : ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच खेले गए मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीका के विकेटकीपर क्विंटम डि कॉक ने ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज को ऐसा गजब आऊट किया कि स्टेडियम में बैठे दर्शकों के मुंह से वाह निकल गया। दरअसल दक्षिण अफ्रीका से मिले 326 रनों के जवाब में ऑस्टे्रलिया का उपरी क्रम लडख़ड़ा गया था। ऐसे समय में मार्कोस स्टोइनिस आगे आए और पारी को संभालने की कोशिश की। लेकिन वह भी 22 के स्कोर पर रबाडा की थ्रो पर डि कॉक के हाथों रन आऊट हो गए।

डिकॉक ने बिना देखे बॉल फेंकी विकेट पर
दरअसल मार्केस स्टोइनिस नॉन स्ट्राइक एंड पर खड़े थे। वार्नर के एक शॉट पर जब वह रन लेने के लिए भागे तो रबाडा ने फटाफट थ्रो कीपर एंड पर मार दिया। क्योंकि क्विंटम डि कॉक विकेटों के आगे खड़े थे। ऐसे में उन्होंने अपने एक हाथ से गेंद को ऐसा मोड़ा कि गेंद उनके ग्लव्स से लगकर सीधी विकेट्स से जा टकराईं। टीवी रिप्लाई में साफ था कि स्टोइनिस रन आऊट हो गए हैं। डिकॉक की इस शानदार कीपिंग पर उनकी जमकर तारीफ हुई। वहीं, क्रिकेट फैंस ने सोशल मीडिया पर लिखा- ऐसी कीपिंग देखकर तो धोनी भी शरमा जाएं।
देखें वीडियो- LINK

दक्षिण अफ्रीका ने 10 रन से जीता मैच
विश्व कप से बाहर हो चुकी दक्षिणअफ्रीका का आखिरी लीग मैच ऑस्ट्रेलिया से था। द. अफ्रीका की ओर से क्विंटम डि कॉक ने 52, फाफ डू प्लेसिस ने 100 तो रासी वैन डर दुसें ने 95 रन बनाकर अपनी टीम का स्कोर 325 तक पहुंचाया। जवाब में खेलने उतरी ऑस्ट्रेलिया को सिर्फ डेविड वार्नर और एलेक्स कैरी का ही सहारा मिला। वार्नर ने वल्र्ड कप का तीसरा शतक जड़ा तो वहीं एलेक्स कैरी ने 69 गेंदों में 85 रन बनाए। लेकिन इन दोनों दिग्गजों की पारियों अपनी टीम को जीत नहीं दिला पाईं।

.
.
.
.
.