Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज और भारत के बीच शुरुआती टेस्ट का पहला दिन पूरी तरह से महमान टीम के नाम रहा क्योंकि रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम खेल के तीनों क्षेत्रों में शानदार दिखी। रविचंद्रन अश्विन ने एक बार फिर अपना जादू चलाया और 33वीं बार 5 विकेट हासिल कए जबकि रवींद्र जड़ेजा ने तीन विकेट लेकर क्रिएग ब्रैथवेट की अगुवाई वाली टीम को केवल 150 रनों पर रोक दिया। वहीं इस दौरान मोहम्मद सिराज के एक शानदार कैच ने सभी का ध्यान अपनी तरफ खींचा जो उन्होंने एक हाथ से पकड़ा। 

सिराज ने जर्मेन ब्लैकवुड के विकेट के लिए शानदार कैच पकड़ा। जड़ेजा की गेंद पर हिट किया और गेंदबाज के सिर के ऊपर से गुजरता दिख रहा था, लेकिन सिराज इतना तेज था कि उसने अपने दाहिनी ओर की दूरी पलक झपकते तय करते हुए गेंद के पास पहुंचे और अपनी बांहें फैलाकर हवा में ऊंची छलांग लगाकर एक हाथ से शानदार कैच लपका। उनका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इसके साथ ही ब्लैकवुड की 14 रन की पारी का अंत हो गया और वेस्टइंडीज गहरे संकट में दिख रहा था। 

घरेलू टीम को मात्र 150 रनों पर रोकने के बाद रोहित शर्मा और यशस्वी जयसवाल की नई ओपनिंग जोड़ी क्रीज पर मजबूत दिखी, क्योंकि वेस्टइंडीज के गेंदबाज विकेट्स के लिए संघर्ष कर रहे थे। घरेलू क्षेत्र में और हाल ही में समाप्त हुए इंडियन प्रीमियर लीग में एक जबरदस्त सीजन के बाद जयसवाल को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पदार्पण करने का अवसर दिया गया और वह अब तक सनसनीखेज दिखे हैं। 

धीमी शुरुआत के बाद यूपी में जन्मे क्रिकेटर ने अपनी गति पकड़ी और 73 गेंदों पर 40* रन बनाए। इस बीच भारतीय कप्तान रोहित शर्मा को जमने में समय लगा और 36 वर्षीय खिलाड़ी ने 65 गेंदों पर 30* रन बनाए। विशेष रूप से अपनी शानदार बल्लेबाजी के कारण भारत मेजबान टीम से सिर्फ 70 रन पीछे है और इस प्रकार बड़ी बढ़त हासिल करने और वेस्टइंडीज को पहली पारी में दबाव में लाने का लक्ष्य रखेगा।