Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले दो टी20 मैचों में हार के बाद भारत ने तीसरे मुकाबले में शानदार वापसी की जो 8 अगस्त को गुयाना के प्रोविडेंस स्टेडियम में खेला गया था। हार्दिक पांड्या एंड कंपनी ने कुलदीप यादव की बेहतरीन गेंदबाजी स्पैल और सूर्यकुमार यादव की क्रूर पारी के दम पर मेजबान टीम को 7 विकेट से हरा दिया। जब कई लोगों ने जीत के लिए सूर्यकुमार की प्रशंसा की तो पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर ने कुलदीप के प्रयासों पर जोर दिया और दावा किया कि उनके अनुसार यह अनुभवी मैच विजेता है। 

उन्होंने ट्वीट किया, 'सूर्य फिर से शानदार थे लेकिन मेरे लिए असली मैच विजेता कुलदीप थे। पूरन सहित 3 शीर्ष क्रम के विकेट लेकर वेस्टइंडीज को 159 पर रोक दिया। शाबाश कुलदीप!' 

टी20 प्रारूप में सबसे तेज 50 विकेट लेने वाले भारतीय खिलाड़ी बनकर कुलदीप ने एक नई उपलब्धि जोड़ी। अनुभवी स्पिनर ने वेस्टइंडीज में चल रही पांच मैचों की श्रृंखला के तीसरे टी20आई मैच के दौरान कुल 30वें मैच में यह उपलब्धि हासिल की। उन्होंने युजवेंद्र चहल के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ दिया जिन्होंने 34 मैचों में 50 विकेट लिए थे। कुलदीप का 50वां T20I विकेट वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज ब्रैंडन किंग थे जो पहली पारी के 15वें ओवर में 42 रन पर आउट हुए थे। प्रतियोगिता में 28 वर्षीय खिलाड़ी ने जॉनसन चार्ल्स और खतरनाक निकोलस पूरन के विकेट भी लिए।