Sports

लखनऊ : राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग टी20 मैच में सात विकेट से शिकस्त झेलने के बाद लखनऊ सुपरजायंट्स (एलएसजी) के कप्तान लोकेश राहुल ने कहा कि उनकी टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20-25 रन कम बनाए। एलएसजी ने पहले बल्लेबाजी का न्योता मिलने पर पांच विकेट पर 196 रन बनाए लेकिन राजस्थान ने एक ओवर बाकी रहते 7 विकेट से मैच जीत लिया। 


राजस्थान के लिए कप्तान संजू सैमसन ने 33 गेंद में 71 रन की नाबाद पारी खेलने के साथ ध्रुव जुरेल (नाबाद 52) के साथ चौथे विकेट के लिए 62 गेंद में 121 रन की अटूट साझेदारी की। मैच में 48 गेंद में 76 रन बनाने वाले राहुल ने पुरस्कार समारोह में कहा कि हम ने लगभग 20 रन कम बनाए। हमें अच्छी शुरुआत नहीं मिली लेकिन मैंने और (दीपक) हुड्डा ने बढ़िया साझेदारी की। क्रीज पर समय बिता चुके बल्लेबाजों के लिए हालांकि 50-60 रन के स्कोर को शतक में बदलने की जरूरत थी।

 

यह भी पढ़ें:- DC vs MI : जेक फ्रेजर ने सीजन में दूसरी बार ठोकी 15 गेंदों पर फिफ्टी, बनाया यह रिकॉर्ड 

 

यह भी पढ़ें:- DC vs MI : दिल्ली कैपिटल्स ने बनाया IPL इतिहास का अपना सर्वश्रेष्ठ स्कोर

 

यह भी पढ़ें:- DC vs MI : मैं सारा दिन बुमराह की वीडियो देखता रहा लेकिन... जेक फ्रेजर ने खोला तूफानी बल्लेबाजी का राज

 

यह भी पढ़ें:- MI vs DC : हम खेल जागरूकता के मामले में चूक गए : हार्दिक पांड्या

 

एलएसजी ने 11 रन पर दो विकेट गंवा दिया था लेकिन राहुल ने तीसरे विकेट के लिए हुड्डा (50) के साथ 62 गेंद में 115 रन की साझेदारी कर टीम की वापसी करायी। टीम हालांकि आखिरी ओवरों में तेजी से रन नहीं बना सकी। राहुल ने कहा कि राजस्थान ने आखिरी कुछ ओवरों में शानदार गेंदबाजी की। हम अच्छी स्थिति में थे और 20-25 रन और बनाने चाहिए थे।

 

रवि बिश्नोई से काफी देर से गेंदबाजी कराये जाने के बारे में पूछने पर राहुल ने कहा कि हमने सोचा था कि बिश्नोई का इस्तेमाल आखिरी ओवरों में करेंगे। लेकिन उन्होंने हम पर दबाव बनाये रखा। जब हम उसे गेंदबाजी पर लाने का सही समय नहीं ढूंढ पाये। जब उसे गेंदबाजी मिली तब तक काफी देर हो चुकी थी। हम रोवमैन पोवेल और शिमरोन हेटमायर के खिलाफ उनका इस्तेमाल करना चाहते थे।
 

अपडेट हुई अंक तालिका

इस जीत के साथ ही राजस्थान अंक तालिका में पहले स्थान पर मजबूती से बना हुआ है। उन्होंने 9 में से केवल एक ही मुकाबला गंवाया है। उनके 16 अंक हैं जिससे उनकी प्लेऑफ के लिए दावेदारी 99.99 फीसदी पक्की है। लखनऊ नौवें मैच में चौथी हार के साथ चौथे स्थान पर बनी हुई है। उन्हें यहां से हैदराबाद, दिल्ली और चेन्नई से चुनौती मिलती दिख रही है। अंक तालिका में नौवें स्थान पर 9 में से 6 हार के साथ मुंबई इंडियंस तो रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 9 मैचों में 7 हार के साथ 10वें स्थान पर बनी हुई है।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग-11
लखनऊ सुपर जाइंट्स : 
क्विंटन डी कॉक, केएल राहुल (विकेटकीपर/कप्तान), मार्कस स्टोइनिस, दीपक हुडा, निकोलस पूरन, आयुष बदोनी, क्रुणाल पंड्या, मैट हेनरी, रवि बिश्नोई, मोहसिन खान, यश ठाकुर
राजस्थान रॉयल्स : यशस्वी जयसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (विकेटकीपर/कप्तान), रोवमैन पॉवेल, शिम्रोन हेटमायर, ध्रुव जुरेल, रविचंद्रन अश्विन, ट्रेंट बोल्ट, अवेश खान, संदीप शर्मा, युजवेंद्र चहल