Sports

खेल डैस्क : वानखेड़े में चेन्नई सुपर किंग्स के दिए 207 रन का पीछा करते हुए एक समय मुंबई 130 रन पर तीन विकेट गंवा रही थी। ऐसे समय में मुंबई के कप्तान हार्दिक पांड्या 6 गेंदों पर केवल 2 रन बनाकर आऊट हो गए। उनके आऊट होते ही टिम डेविड और रोमारियो भी चलते बने। बल्लेबाज दबाव में आने के कारण मुंबई मुकाबला जीत नहीं पाई। हार के बाद क्रिकेट फैंस हार्दिक पांड्या से खराब बल्लेबाज प्रदर्शन को लेकर निराश होते दिखे। इसी बीच हार्दिक पांड्या ने मैच खत्म होने के बाद हार के कारणों पर चर्चा की। उन्होंन साफ तौर पर कहा कि आज पथिराना अंतर ले आए। वह योजना के साथ आए थे। वह अपने दृष्टिकोण में भी चतुर दिखे।

 


पांड्या ने कहा कि निश्चित रूप से यह (लक्ष्य) प्राप्त करने योग्य था, लेकिन पथिराना ने बहुत अच्छी गेंदबाजी की। उन्हें इसकी समझ आ गई थी कि कैसे गेंद फेंकनी है। वैसे भी स्टंप्स के पीछे एक आदमी (धोनी) है जो उन्हें बताता है कि उन्हें क्या काम करना है। कहां से मदद मिल रही है।  पिच की बात करूं तो यह (पिच) थोड़ा ऊपर उठ रही थी जिससे मुश्किल हो रही थी। हमें अच्छी बल्लेबाजी करने और इरादे दिखाने की जरूरत थी। जब तक पथिराना ने मिडिल ओवर में दो विकेट नहीं लिए हम रन चेज में अच्छे से जा रहे थे। हमें यह देखना था कि उस समय सबसे अच्छा क्या था। या हम कुछ अलग कैसे कर सकते थे। वहीं, दुबे की पारी पर हार्दिक ने कहा कि उसे स्पिन के बजाय सीमर्स के खिलाफ खेलना अच्छा लगता है। फिलहाल हम अगले 4 मैचों के लिए तैयार हैं, अच्छी क्रिकेट खेलने की जरूरत है, तीव्रता बरकरार रखने की जरूरत है।

 


मुकाबले की बात करें तो वानखेड़े में रनों का पीछा करते हुए मुंबई इंडियंस को चेन्नई सुपर किंग्स से हार झेलनी पड़ी। मैच में चेन्नई ने पहले खेलते हुए ऋतुराज गायकवाड़ के 69 तो शिवम दुबे के 66 तो धोनी के 4 गेंदों पर 20 रन की बदौलत 206 रन बनाए थे। जवाब में खेलने उतरी मुंबई इंडियंस की ओर से केवल रोहित शर्मा और तिलक वर्मा ही रन बना पाए। रोहित शर्मा ने शतक लगाया लेकिन यह टीम के काम नहीं आया। चेन्नई की ओर से पथिराना ने 28 रन देकर 4 विकेट लीं और मुंबई को जीत से दूर कर दिया। चेन्नई ने 20 रन से यह मुकाबला अपने नाम किया।

 

दोनों टीमों की प्लेइंग 11
चेन्नई सुपर किंग्स : रचिन रवींद्र, रुतुराज गायकवाड़ (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, डेरिल मिशेल, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, समीर रिजवी, एमएस धोनी (विकेटकीपर), शार्दुल ठाकुर, तुषार देशपांडे, मुस्तफिजुर रहमान
मुंबई इंडियंस : रोहित शर्मा, इशान किशन (विकेटकीपर), तिलक वर्मा, हार्दिक पंड्या (कप्तान), टिम डेविड, मोहम्मद नबी, रोमारियो शेफर्ड, श्रेयस गोपाल, गेराल्ड कोएत्ज़ी, जसप्रित बुमरा, आकाश मधवाल