Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : आईपीएल 2024 अंक तालिका में पहले स्थान पर कायम राजस्थान रॉयल्स ने लखनऊ सुपर जाइंट्स को सात विकेट से हराकर अपनी स्थिति और भी मजबूत कर ली है। इस पूरे सीज़न में राजस्थान सिर्फ एक बार हारी है और यह उनकी लगातार चौथी जीत थी। वहीं लखनऊ हार के बावजूद चौथे स्थान पर कायम है।

197 रनों का पीछा करते हुए सैमसन और ध्रुव जुरेल ने चौथे विकेट के लिए अविजित 121 रनों की साझेदारी कर 19 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया। सैमसन ने 33 गेंदों में  215.15 के स्ट्राइक रेट से नाबाद 71 रन बनाए। जुरेल ने 34 गेंदों पर 52 रन बनाकर नाबाद रहते हुए अपना पहला आईपीएल अर्धशतक भी बनाया। इससे पहले एलएसजी ने राहुल और हुडा के बीच तीसरे विकेट के लिए 115 रन की साझेदारी की मदद से संघर्षपूर्ण कुल स्कोर खड़ा किया। आरआर के लिए संदीप शर्मा सबसे सफल गेंदबाज थे जिन्होंने 2/31 के आंकड़े के साथ वापसी की। 

इस जीत से शीर्ष पर मौजूद राजस्थान के 16 अंक हो गए। लखनऊ के 10 अंक हैं लेकिन उसके नेट रन रेट में कमी आई है। वहीं टॉप चार में 10-10 अंकों के साथ कोलकाता नाइट राइडर्स दूसरे और सनराइजर्स हैदराबाद तीसरे स्थान पर हैं। पांचवें नम्बर पर मौजूद दिल्ली कैपिटल्स के भी 10 अंक हैं। ऐसे में प्लेऑफ के लिए समीकरण रोमांचक हो गया है।

अंक तालिका में छठे और सातवें स्थान पर चेन्नई सुपर किंग्स और गुुजरात टाइटंस हैं जिनके 8-8 अंक हैं। वहीं आठवें और नौवें स्थान पर पंजाब किंग्स (6 अंक) और मुंबई इंडियंस (6 अंक) है और अंत में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु 4 अंक के साथ 10वें स्थान पर है। 

ऑरेंज कैप 

विराट कोहली अभी भी ऑरेंज कैप धारक बने हुए हैं जिन्होंने आईपीएल 2024 में 9 मैचों में 61.43 की औसत और 113 के हाइएस्ट स्कोर के साथ 430 रन बनाए हैं। कोहली का इस आईपीएल सीजन में अभी तक एक शतक और तीन शतक हैं। 

पर्पल कैप 

पर्पल कैप एक बार फिर जसप्रीत बुमराह के पास आ गई है। दिल्ली के खिलाफ बुमराह की गेंदबाजी कुछ प्रभावी नहीं रही लेकिन वह 9 मैचों में 6.63 की इकोनॉमी के साथ 14 अंक हो गए हैं।