Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : गेंद कहां है, इसकी जानकारी नहीं होने के कारण रवींद्र जडेजा अपनी क्रीज से बाहर निकल गए थे। गेंदबाजी कर रहे भुवनेश्वर कुमार ने स्टंप्स पर बॉल मारने की कोशिश की लेकिन जडेजा गेंद और विकेट के बीच में आ गए। यह विवादास्पद मामला लग रहा था और लेकिन रनआउट के लिए अपील न करने के लिए पैट कमिंस की वाहवाही हो रही है। लेकिन कमिंस ने अपील क्यों नहीं की मोहम्मद कैफ ने इसका कारण बताया है। 

सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान को पहली पारी के 19वें ओवर में एक कठिन फैसला लेना पड़ा। जब भुवनेश्वर कुमार गेंदबाजी कर रहे थे और स्कोर 150 रन के पार जा रहा था, तभी एक घटना घटी। जब भुवनेश्वर ने अविश्वसनीय यॉर्कर फेंकी और रवींद्र जडेजा को रोका, तो बल्लेबाज एक रन के लिए अपनी क्रीज से बाहर निकल गया, यह जाने बिना कि गेंद कहां थी। पेसर ने ये देखा और गेंद स्टंप्स पर फेंक दी। जडेजा स्टंप और गेंद के बीच आ गए। इसे देखते हुए सनराइजर्स ने अपील की। अंपायरों ने एकजुट होकर बातचीत की और शायद इसे समीक्षा के लिए तीसरे अंपायर के पास भेज दिया। लेकिन कमिंस आए और फील्ड अपील में बाधा को वापस ले लिया, एक ऐसा कार्य जिसके कारण उन्हें ऑनलाइन और कमेंटेटरों से भी प्रशंसा मिली। हालांकि, दिल्ली कैपिटल्स के पूर्व कोच मोहम्मद कैफ ने कहा है कि अपील वापस लेने के पीछे का कारण क्रिकेट की भावना को कायम रखना नहीं हो सकता है। 

एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर कैफ ने इस घटना पर अपनी सराहना व्यक्त की। उन्होंने सुझाव दिया कि कमिंस ने शायद जडेजा को क्रीज पर संघर्ष करते रहने के लिए ऐसा किया होगा। उस गेंद तक जडेजा ने 19 गेंदों पर सिर्फ 25 रन बनाए थे और मैच हारी हुई पारी खेल रहे थे। उन्होंने यह भी सुझाव दिया कि सीएसके के आखिरी मैच में पूरे पार्क में दिल्ली कैपिटल्स की धुनाई करने के बाद कमिंस एमएस धोनी को दूर रखना चाहते होंगे। अगर क्रिकेट की भावना को बनाए रखने के लिए अपील रद्द कर दी गई, तो कैफ ने सवाल उठाया। अगर मैच टी20 विश्व कप 2024 में खेला जा रहा था और बल्लेबाज विराट कोहली थे तो क्या कमिंस ऐसा करेंगे?