Sports

स्पोर्ट्स डेस्क : चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि फ्रेंचाइजी में उत्तराधिकार योजना के बारे में बातचीत चल रही है, लेकिन जब एमएस धोनी के उत्तराधिकारी का फैसला करने की बात आती है तो मालिक एन श्रीनिवासन के संदेश का खुलासा किया। 22 मार्च से शुरू होने वाले आईपीएल 2024 में चेन्नई सुपर किंग्स का नेतृत्व एमएस धोनी करेंगे, लेकिन 5 बार के चैंपियन टी20 टूर्नामेंट में अपने कप्तान के भविष्य के बारे में बातचीत को देखते हुए भविष्य की कप्तानी की संभावना की पहचान करना चाहेंगे। 

एमएस धोनी ने पिछले साल संन्यास की अफवाहों को खारिज कर दिया था और कहा था कि वह कम से कम एक और सीजन के लिए चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेलने के लिए लौटेंगे और यह प्रशंसकों के लिए उनकी ओर से एक रिटर्न गिफ्ट था। धोनी पिछले साल घुटने की चोट से जूझ रहे थे, जब उन्होंने सुपर किंग्स को पांचवीं बार आईपीएल का खिताब दिलाया था। धोनी ने घुटने की सर्जरी करवाई और नए सीजन के लिए फिट होने से पहले अपनी रिकवरी पर कड़ी मेहनत की। 

विश्वनाथन ने कहा, 'कप्तान और कोच फैसला करेंगे और हमें निर्देश देंगे, तब तक हम सभी चुप रहें।' विशेष रूप से सीएसके ने आईपीएल 2022 सीजन की शुरुआत में रवींद्र जडेजा को कप्तानी सौंपी थी। हालांकि लगातार खराब नतीजों के बाद जडेजा ने पद छोड़ दिया और कप्तानी वापस धोनी को सौंप दी। धोनी ने पूरे 2023 सीजन में सीएसके का नेतृत्व किया, जिसमें सुपर किंग्स ने अहमदाबाद में फाइनल में गुजरात टाइटंस को हराकर टूर्नामेंट के इतिहास में संयुक्त रूप से सबसे सफल फ्रेंचाइजी बन गई। 

इस बीच सीएसके के सीईओ कासी विश्वनाथन ने कहा कि येलो टीम आईपीएल में एक और मजबूत प्रदर्शन की उम्मीद कर रही है और नए सीजन के लिए एमएस धोनी की योजनाओं का खुलासा किया। उन्होंने कहा, 'हमने हमेशा नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने पर ध्यान केंद्रित किया है। यह हमारा पहला लक्ष्य है। उसके बाद यह उस दिन के प्रदर्शन पर निर्भर करता है। हम अब भी इसका पालन कर रहे हैं। हर सीजन से पहले, एमएस धोनी हमसे कहते हैं, 'पहले हमें लीग पर ध्यान केंद्रित करके खेलें। हम नॉकआउट के लिए क्वालीफाई करने की कोशिश करेंगे। हां, दबाव है। लेकिन पिछले कुछ वर्षों में हमारी निरंतरता के कारण अधिकांश खिलाड़ी इस दबाव के आदी हो गए हैं।'